होम /न्यूज /व्यवसाय /टाटा की एयर इंडिया ने पेश किया नया मेन्यू, देखें अब कौन-कौन सी डिशेज का उठा पाएंगे लुत्फ

टाटा की एयर इंडिया ने पेश किया नया मेन्यू, देखें अब कौन-कौन सी डिशेज का उठा पाएंगे लुत्फ

एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए पेश किया नया मेन्यू.

एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए पेश किया नया मेन्यू.

टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के नए मेन्‍यू में भारतीय जायकों के साथ यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का आनं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एयर इंडिया के नए मेन्यू को 1 अक्‍टूबर से परोसा जाना शुरू हो गया है.
नए मेन्‍यू में स्‍वाद के साथ यात्रियों की सेहत का भी ध्‍यान रखा गया है.
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भी मेन्यू बदलने पर तेजी से काम किया जा रहा है.

नई दिल्ली. टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने त्योहारी सीजन की शुरुआत के बीच घरेलू उड़ानों में यात्रियों के खाने-पीने के लिए नया ‘मेन्यू’ पेश किया है. टाटा ने कहा है कि उसने अपने घरेलू यात्रियों के लिए खासतौर पर इस मेन्यू को तैयार किया है. नए मेन्यू में स्वादिष्ट भोजन, मुख्य भोजन से पहले खाये जाने वाले ‘ऐपेटाइज़र’ और मीठे में खाए जाने मुख्य व्यंजन शामिल हैं. यह भारत के स्थानीय खाने-पीने की वस्तुओं को दर्शाते हैं.

विमान में इकोनॉमी क्लास में सफर कर रहे यात्रियों को नाश्ते में चीज़ मशरूम ऑमलेट, ड्राई जीरा आलू वेजेस, गार्लिक टॉस्ड स्पिनेच एंड कॉर्न मिलेगा. लंच में मालाबार चिकन करी, मिक्स्ड वेजिटेबल पोरियल व हाई टी (शाम 5-7 बजे के बीच) के लिए वेजिटेबल फ्राइड नूडल्स, चिली चिकन, ब्लूबेरी वनिला पेस्ट्री और कॉफी ट्रफल स्लाइस मिलेगा.

ये भी पढ़ें- ₹100 लाख करोड़ की पीएम गति-शक्ति योजना, चीन से मुकाबले में साबित हो सकती है ब्रह्मास्त्र

बिजनेस क्लास के लिए होगा ये सब
एयरलाइन ने बताया है कि बिजनेस क्लास के यात्रियों को सुबह के नाश्ते में क्रॉशों, सुगर फ्री डार्क चॉकलेट ओटमील मफिन, शाइव्स के साथ चीज़ एंड ट्रफल ऑयल स्क्रेंब्लड ऐग, मस्टर्ड क्रीम कोटेड चिकन सॉसेज मिलेगा. इसके अलावा नाश्ते में ही आलू परांठा, मेदु वड़ा और पोडी इडली भी परोसा जाएगा. इसके बाद लंच में फिश करी, चिकन, पोटेटो पोडीमास दिया जाएगा. हाई टी में चिकन 65 और ग्रिल्ड स्लाइस्ड पेस्टो चिकन सेंडविच परोसा जाएगा.

बेहतरीन शैफ्स ने बनाया है मेन्‍यू
एयर इंडिया के इनफ्लाइट सर्विस के प्रमुख संदीप वर्मा ने बताया कि नए मेन्यू को सबसे अच्‍छे शैफ्स द्वारा बड़ी बारीकी से तैयार किया गया है, जिसमें भारतीय जायकों और अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का मिश्रण है. इस मेन्यू को इस तरह तैयार किया गया है कि यात्री अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए एक बेहतरीन मील का आनंद ले सकें. उन्होंने कहा कि हम नए मेन्यू को पेश करने को लेकर काफी उत्साहित हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भी मेन्यू बदलने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है.

टाटा ने 2021 में किया था अधिग्रहण
भारत सरकार ने 8 अक्टूबर 2021 को घोषणा की थी कि टाटा समूह ने एयर इंडिया के लिए बोली जीत ली है. टाटा समूह ने एयरलाइन के लिए 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. इसके बाद 27 जनवरी 2022 को सभी कार्यवाही पूरी होने के बाद एयर इंडिया एक बार फिर टाटा समूह के पास आ गई थी.

Tags: Air india, Business news in hindi, Domestic aviation sector, Domestic Flights, Tata

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें