होम /न्यूज /व्यवसाय /टाटा कन्ज्यूमर के साथ विलय की घोषणा के बाद भागा टाटा कॉफी का शेयर, जानिए निवेश रणनीति

टाटा कन्ज्यूमर के साथ विलय की घोषणा के बाद भागा टाटा कॉफी का शेयर, जानिए निवेश रणनीति

 वैश्विक ब्रोकरेज नोमुरा का मानना है कि विलय से टाटा कंज्यूमर की आय में 3% -4% की वृद्धि होगी.

वैश्विक ब्रोकरेज नोमुरा का मानना है कि विलय से टाटा कंज्यूमर की आय में 3% -4% की वृद्धि होगी.

टाटा कन्ज्यूमर ने टाटा कॉफी के सभी कारोबारों को अपने में विलय करने की घोषणा की थी. इसके बाद कंपनी ने शेयरों ने रफ्तार प ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली . टाटा कॉफी लिमिटेड का शेयर आज बुधवार को तेजी से भाग रहा है. इस तेजी की वजह है टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) के साथ टाटा कॉफी का विलय. पुनर्गठन योजना के तहत टाटा कन्ज्यूमर ने इस कंपनी के सभी कारोबारों को अपने में विलय करने की घोषणा की थी. दिन के कारोबार में टाटा कॉफी के शेयर 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 215 रुपए के ऊपर ट्रेड कर रहा है. सुबह के सत्र में इसमें 13 प्रतिशत की तेजी दिख रही थी.

बीएसई पर सुबह टाटा कॉफी लिमिटेड (टीसीएल) का शेयर 12.91 फीसदी की बढ़त के साथ 221.60 रुपये पर आ गया. टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स का शेयर भी 5.28 फीसदी चढ़कर 782.50 पर आ गया. टीसीपीएल ने टीसीएल के सभी कारोबारों के अपने साथ विलय की मंगलवार को घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें- एक्सिस बैंक भारत में इस बड़े अमेरिकी बैंक के उपभोक्ता कारोबार का अधिग्रहण करेगा, जानिए डील का डिटेल

कंपनी ने एक बयान में कहा कि टीसीएल के बागान व्यवसाय का टीसीपीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी टीसीपीएल बेवरेजेज ऐंड फूड्स लिमिटेड (टीबीएफएल) में विलय कर दिया जाएगा. वहीं टीसीएल के निष्कर्षण और ब्रांडेड कॉफी व्यवसाय समेत शेष कारोबार को टीसीपीएल के साथ मिला दिया जाएगा.

10 के बदले 3 शेयर मिलेंगे 
कंपनी ने कहा कि इस योजना के तहत, टीसीएल (टीसीपीएल के अलावा) के शेयरधारकों को प्रत्येक 10 इक्विटी शेयरों के लिए टीसीपीएल के कुल 3 इक्विटी शेयर प्राप्त होंगे. यह डीमर्जर के लिए विचाराधीन टीसीएल के प्रत्येक 22 इक्विटी शेयरों के लिए टीसीपीएल के 1 इक्विटी शेयर जारी करने के माध्यम से किया जाएगा. विलय के लिए, टीसीएल के प्रत्येक 55 इक्विटी शेयरों के लिए टीसीपीएल के 14 इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- EPFO वालोंं दो दिन में फटाफट निपटा लीजिए ये जरूरी काम, वरना अटक जाएगा पैसा

वैश्विक ब्रोकरेज नोमुरा का मानना है कि विलय से टाटा कंज्यूमर की आय में 3% -4% की वृद्धि होगी. साथ ही कंपनी की सप्लाई चेन में भी सुधार होगा. एक्सपर्ट का मानना है कि इस विलय के बाद कंपनी का  बिजनेस तेज होगा. साथ ही शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है. मार्केट एक्सपर्ट्स ने इस विलय के बाद इस स्टॉक खरीदने की सलाह दी है.

Tags: Business news in hindi, Deals of the Day, Ratan tata, Tata

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें