रतन टाटा अब फिटनेस के धंधे में उतरे, इस कंपनी में कर रहे हैं अरबों रुपए का निवेश

टाटा संस ने टाटा डिजिटल को अधिग्रहण (Acquisition) और निवेश (Investment) के लिए 12000 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं

टाटा संस ने टाटा डिजिटल को अधिग्रहण (Acquisition) और निवेश (Investment) के लिए 12000 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं

रतन टाटा के टाटा समूह की टाटा डिजिटल क्योरफिट (Curefit) में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपए) का निवेश कर रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोनाकाल में इम्यूनिटी के लिए बेहद जरूरी है अच्छी फिटनेस. यही वजह है कि लोगों में  फिटनेस की डिमांड बढ़ रही है. इस मौके का फायदा उठाने के लिए देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा भी फिटनेस के धंधे में उतर रहे हैं.

बिगबास्केट (BigBasket) को अपना बनाने के बाद टाटा समूह (Tata Group) की शाखा टाटा डिजिटल (Tata Digital) फिटनेस और वेलबीइंग स्टार्टअप क्योरफिट (Curefit) हेल्थकेयर को खरीद रही है. टाटा डिजिटल ने कहा है कि वह क्योरफिट में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि इस निवेश से वह कितनी हिस्सेदारी हासिल करेगी. गौरतलब है कि मई माह के आखिर में टाटा डिजिटल ने बिग बास्केट (Big Basket) के अधिग्रहण को पूरा किया है. कंपनी ने बिगबास्केट में 64 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. टाटा संस ने टाटा डिजिटल को 2000 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं ताकि टाटा डिजिटल अधिग्रहण (Acquisition) और निवेश (Investment) कर सके.

यह भी पढ़ें : नौकरी की बात : जॉब्स तलाशने के लिए हैशटैग का इस्तेमाल करें, जानें ऐसी ही जरूरी टिप्स

मिंत्रा लॉन्च करने वाले बंसल ने शुरू की थी क्योरफिट
2016 में मुकेश बंसल ने अंकित नागोरी के साथ मिलकर Cult.fit लॉन्च किया था . इस वक्त बंसल cure.fit के सीईओ हैं. वह इसके को-फाउंडर भी हैं. उन्होंने ही आशुतोष लवानिया और विनीत सक्सेना के साथ मिलकर फैशन ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा (Myntra) को 2007 में लॉन्च किया था. इसके बाद साल 2014 में मिंत्रा को फ्लिपकार्ट ने 33 करोड़ डॉलर में खरीद लिया. 2016 तक बंसल मिंत्रा के बोर्ड चेयरमैन बने रहे और कॉमर्स व एडवर्टाइजिंग प्लेटफॉर्म को मैनेज किया.

यह भी पढ़ें :  मोदी सरकार ने पेट्रोलियम का स्टोरेज करने के लिए खेला बड़ा दांव, जानें सब कुछ

भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ रहा



भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ रहा है और 2025 तक इसके 12 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है. टाटा डिजिटल के मुताबिक क्योरफिट टाटा डिजिटल को सक्रिय स्वास्थ्य प्रबंधन क्षेत्र में विस्तार करने में मदद करेगा. कंपनी के बयान के मुताबिक टाटा संस की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा डिजिटल लिमिटेड ने क्योरफिट हेल्थकेयर में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर के निवेश के लिए एक सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किए हैं. हालांकि, इसके लिए जरूरी मंजूरियां ली जानी हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज