अपना शहर चुनें

States

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटने में लगेगा समय, Air India को खरीदने पर करेंगे विचार- टाटा ग्रुप चेयरमैन

एअर इंडिया को खरीद सकता है टाटा ग्रुप
एअर इंडिया को खरीद सकता है टाटा ग्रुप

टाटा ग्रुप (Tata Group) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटने में लगेगा समय.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 1:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. घाटे में चल रही सरकारी एयरलाइन एअर इंडिया (Air India) को टाटा ग्रुप खरीद सकती है. CNBC TV18 की मैनेजिंग एडिटर शिरीन भान को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में टाटा ग्रुप (Tata Group) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा ग्रुप एअर इंडिया के लिए बोली पर विचार किया जा सकता है. उन्होंने कहा, एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (Eol) और इसकी शर्तों के देखने के बाद इस पर फैसला हो सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटने में लगेगा समय.

यह पूछे जाने पर कि क्या आपने सरकार से एअर इंडिया को खरीदने के लिए कोई बातचीत हुई है? टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने कहा, इस पर सरकार से कोई बातचीत नहीं हुई है. लेकिन क्या आप इसे खरीदने पर विचार कर सकते हैं? उन्होंने कहा, ग्रुप लेवल पर कोई अवसर बनता है तो हम इस पर गौर कर सकते हैं.

चंद्रशेखरन ने कहा, स्टील सेक्टर में बहुत मौके हैं और हमने उस मौके का फायदा उठाया. पावर में भी कई मौके आए और हमने एक या दो को भुनाया भी. इसलिए हम प्रत्येक स्तर पर सभी मौकों को देख रहे हैं. जब तक यह हमारे एयरलाइन पोर्टफोलियो में वैल्यू जोड़ सकता है, तब हम देखेंगे.



ये भी पढ़ें: देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने 2568 ब्रांच पर लगाया ताला, जानें क्या है वजह?
बता दें कि केंद्र सरकार इस महीने देश की सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बिडिंग प्रस्ताव ला सकती है. एअर इंडिया पर करीब 58,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. इसके अलावा कंपनी के संचालन में भी हजारों करोड़ रुपये का घाटा हो चुका है.

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लौटने में लगेगा समय
टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि मुझे लगता है कि अर्थव्यवस्था धीमी हो गई है, क्योंकि इसके बारे में काफी बात की गई है. आप देख सकते हैं कि कुछ सेक्टर्स में दबाव है. हमें उन्हें वापस आते हुए देख सकते हैं. कुछ सेक्टर्स में इम्प्रूवमेंट हो रहा है, लेकिन इसमें ग्रोथ के लिए अभी और समय देना होगा. आपने देखा होगा कि अक्टूबर में पैसेंजर कारों की बिक्री बहुत अच्छी रही है, लेकिन ये सिर्फ फेस्टिव सीजन की वजह से हुई या फिर इसमें पिकअप हो रही है. लेकिन पैसेंजर कारों की रिटेल बिक्री बहुत अच्छी रही. मुझे यह भी लगता है कि लिक्विडिटी के मामले में सुधार काफी बेहतर रहा है.

JLR बेचने की अफवाहों पर सफाई
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने जगुआर लैंड रोवर (JLR) को लेकर चल रही तमाम अफवाहों पर स्थिति साफ की है. उन्होंने JLR को बेचने से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें: SBI शुरू कर रहा नीलामी, आधी से भी कम कीमत पर खरीदें प्रॉपर्टी! ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज