• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tata Group की एक और कंपनी लाने जा रही IPO, मार्केट में है जबरदस्त पकड़, जानिए कब तक आएगा इश्यू?

Tata Group की एक और कंपनी लाने जा रही IPO, मार्केट में है जबरदस्त पकड़, जानिए कब तक आएगा इश्यू?

कंपनी आईपीओ लाने को लेकर तेजी से काम कर रही है.अगले महीने तक कंपनी सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा करा सकती है.

कंपनी आईपीओ लाने को लेकर तेजी से काम कर रही है.अगले महीने तक कंपनी सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा करा सकती है.

कंपनी आईपीओ लाने को लेकर तेजी से काम कर रही है.अगले महीने तक कंपनी सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा करा सकती है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टाटा समूह (Tata Group) का सैटेलाइट टेलीविजन व्यवसाय (satellite television business) टाटा स्काई का आईपीओ आने वाला है. जल्द ही मार्च के अंत तक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए बाजार नियामक के पास मसौदा शेयर बिक्री दस्तावेज दाखिल करेगा.

    आईपीओ प्रॉस्पेक्टस के मसौदे पर तेजी से काम चल रहा है. अगले महीने तक कंपनी सेबी (SEBI) के पास दस्तावेज जमा करा सकती है. खबर के मुताबि,क इस वित्त वर्ष के अंत से पहले आईपीओ आ सकता है. इसमें कुछ विदेशी निवेश बैंक भी शामिल हैं.

    3,000 करोड़ रुपये तक का हो सकता है आईपीओ
    लाइव मिंट की खबर के अनुसार, Tata Sky का आईपीओ साइज करीबन 2,000-3,000 करोड़ रुपये का हो सकता है. इसमें व्यापार में उपयोग के लिए प्राथमिक पूंजी जुटाने और मौजूदा निवेशकों द्वारा द्वितीयक शेयर बिक्री शामिल है. आईपीओ निवेशकों, विशेष रूप से डिज्नी को बाहर निकलने की सुविधा प्रदान करेगा, जो अपनी हिस्सेदारी बेचने की तलाश में है.बता दें कि डिज्नी का टाटा स्काई के अलावा किसी अन्य वितरण प्लेटफॉर्म में निवेश नहीं है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी: सोने की कीमतों में गिरावट, ₹8,750 सस्ता मिल रहा गोल्ड, जानें लेटेस्ट रेट

    DTH Market में 33% हिस्सेदारी टाटा स्काई की
    टाटा स्काई ने 2004 में टाटा संस और नेटवर्क डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज एफजेड-एलएलसी के बीच 80:20 के संयुक्त उद्यम के रूप में परिचालन शुरू किया. यह रूपर्ट मर्डोक की 21st सेंचुरी फॉक्स के स्वामित्व वाली यूनिट है. कंपनी में डिज्नी ने 2019 में फॉक्स का अधिग्रहण किया था. डिज्नी के पास टीएस इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के माध्यम से टाटा स्काई में अतिरिक्त 9.8% हिस्सेदारी है, जहां फॉक्स के पास 49% हिस्सेदारी है, बाकी टाटा के पास है. कंपनी में टाटा संस की 41.49% हिस्सेदारी है.

    डीटीएच बाजार (DTH Market) में दिसंबर 2020 तक टाटा स्काई की 33% हिस्सेदारी है. डिश टीवी इंडिया, भारती टेलीमीडिया और सन डायरेक्ट टीवी से आगे है. जिनकी बाजार हिस्सेदारी क्रमशः 25.45%, 25.17% और 16.35% थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन