Tata Group के हाई लेवल कर्मचारियों के लिए बड़ा झटका! कंपनी करने वाली है सैलरी में कटौती

Tata Group के हाई लेवल कर्मचारियों के लिए बड़ा झटका! कंपनी करने वाली है सैलरी में कटौती
Tata Group के हाई लेवल कर्मचारियों के लिए बड़ा झटका! काटने वाली है सैलरी

टाटा समूह अपने इतिहास में पहली बार टाटा संस के चेयरमैन तथा सहायक कंपनियों के तमाम सीईओ के वेतन में लगभग 20% की कटौती (Tata group salary cut) कर रही है. कोरोना वायरस महामारी से हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ये कदम उठा रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. टाटा समूह अपने इतिहास में पहली बार टाटा संस के चेयरमैन तथा सहायक कंपनियों के तमाम सीईओ के वेतन में लगभग 20% की कटौती (Tata group salary cut) कर रही है. कोरोना वायरस महामारी से हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ये कदम उठा रही है. ग्रुप की सबसे अहम और सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाली कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने सबसे पहले अपने सीईओ राजेश गोपीनाथन की सैलरी में कटौती का ऐलान किया. वहीं, इंडिया होटल्स पहले ही कह चुकी है कि उसका वरिष्ठ नेतृत्व इस तिमाही में अपनी सैलरी का एक हिस्सा कंपनी को हुए नुकसान की भरपाई के लिए देगा.

ये भी पढ़ें:- सस्ते में AC और फ्रिज खरीदने का मौका, यहां मिल रहा शानदार डिस्काउंट

TATA के सीईओ भी लेंगे कम सैलरी
टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर, ट्रेंट, टाटा इंटरनैशनल, टाटा कैपिटल तथा वोल्टास के सीईओ तथा एमडी भी कम सैलरी लेंगे. कंपनी के इस कदम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष के बोनस में भी कटौती होगी.



पहली बार काटी ग्रुप ने सैलरी


टाटा ग्रुप के एक शीर्ष सीईओ ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि टाटा समूह के इतिहास में ऐसा समय कभी नहीं आया और इस वक्त कारोबार को बचाने के लिए कुछ कठिन फैसले करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सही नेतृत्व सुनिश्चित करने के लिए हम सभी कदम सहानुभूति के साथ उठाएंगे. टाटा समूह की संस्कृति रही है कि जहां तक संभव हो सके, कर्मचारियों के हितों की रक्षा हो.

ये भी पढ़ें:- एक ही कवर में लाइफ व हेल्थ इंश्योरेंस का फायदा, हर महीने चुकाने होंगे 1500 रु
First published: May 25, 2020, 11:49 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading