Home /News /business /

एयर इंडिया और एयर एशिया के पैसेंजर हो जाएं टेंशन फ्री, अब फ्लाइट कैंसिल होने पर भी कर सकेंगे यात्रा

एयर इंडिया और एयर एशिया के पैसेंजर हो जाएं टेंशन फ्री, अब फ्लाइट कैंसिल होने पर भी कर सकेंगे यात्रा

टाटा समूह ने पिछले महीने सरकार से एयर इंडिया की कमान अपने हाथ में ले ली है.

टाटा समूह ने पिछले महीने सरकार से एयर इंडिया की कमान अपने हाथ में ले ली है.

टाटा समूह ने अपनी एयरलाइंस में यात्रियों की सुविधा को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया है. अब किसी कारणवश दोनों में से किसी एयरलाइंस की उड़ान रद्द होती है तो उसके यात्रियों को एक-दूसरे में जगह दी जाएगी.

नई दिल्‍ली. टाटा ग्रुप (TATA Group) की एयरलाइंस एयर इंडिया (AI) और एयर एशिया इंडिया (AAIPL) के पैसेंजर्स के लिए बड़ी खबर है. अब इन दोनों एयरलाइंस के कैंसिल होने पर उन्‍हें अपनी यात्रा रद्द नहीं करनी पड़ेगी.

टाटा समूह ने कहा है कि किसी कारण से दोनों एयरलाइंस की कोई फ्लाइट निलंबित होती है तो उसके यात्रियों को एक-दूसरे के विमानों में जगह दी जाएगी. एयर इंडिया और एयर एशिया इंडिया के बीच आपसी सहयोग की दिशा में उठाया गया यह पहला कदम है. इसके लिए दोनों एयरलाइंस में एक इंटरलाइन, कंर्सिडरेशंस ऑन इर्रेगुलर ऑपरेशन (IROPs) एग्रीमेंट हुआ है। यह एग्रीमेंट 2 साल यानी 9 फरवरी 2024 तक लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें – Smart Investment Tips : Valentine Day पर कपल ऐसे बनाएं निवेश की रणनीति, आसान हो जाएगी जिंदगी

टाटा समूह के पास अब 4 एयरलाइंस
पिछले महीने एयर इंडिया और एयर एशिया एक्सप्रेस का नियंत्रण अपने हाथ में लेने के बाद टाटा ग्रुप के पास अब कुल 4 एयरलाइंस हो गईं हैं. एयर एशिया इंडिया और विस्‍तारा पहले से ही उसके पास थी. एयर इंडिया का नया प्रबंधन कंपनी के संचालन, कार्यक्षमता और गुणवत्ता में सुधार पर फोकस कर रहा है, जिसको ध्यान में रखते हुए ही एयर एशिया इंडिया के साथ यह करार किया गया है.

ये भी पढ़ें – सु्प्रीम फैसला : काम में गड़बड़ी करने पर जा सकती है बैंक कर्मचारियों की नौकरी, हो जाएं सतर्क

7 साल से भारत में उड़ान भर रही एयर एशिया
एयर एशिया इंडिया भारत में 7 साल से ज्यादा समय से कारोबार कर रही है, लेकिन अभी तक इसकी कोई इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट नहीं शुरू हो सकी. टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 8 अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए 18,000 करोड़ रुपये में बोली जीती थी। अब यह कंपनी समूह के पास आ गई है.

Tags: Air india, Flight cancelled, Tata

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर