Tata Group की इस कंपनी के शेयर ने 1 महीने में दिया 20 फीसदी मुनाफा, अगले 6-9 महीने में करेगा मालामाल!

टाटा कम्‍युनिकेशंस के शेयर में अगले 6 से 9 महीने के भीतर बड़ा उछाल आ सकता है.

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि टाटा कम्‍युनिकेशंस (Tata Communications) के शेयर में पिछले 5 सत्र के दौरान आई 5 फीसदी गिरावट मुनाफावसूली (Profit-Booking) के कारण दर्ज की गई है. साथ ही कहा कि ये शेयर अगले 6-9 महीने में 1800 रुपये का स्तर छू सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. टाटा समूह (Tata Group) की कंपनी टाटा कम्युनिकेशंस (Tata Communications) के शेयर ने 1 महीने में निवेशकों को करीब 20 फीसदी का मुनाफा (Return) दिया है. खास यह है कि ये 20 फीसदी मुनाफा भी पिछले 5 सत्रों के दौरान आई 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के बाद मिला है. शेयर बाजार के दिग्‍गजों का कहना है कि इस शेयर में आगे अच्‍छी बढ़त देखने को मिल सकती है. बता दें कि टाटा कम्‍युनिकेशंस का शेयर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में भी शामिल है. बता दें कि टाटा कम्युनिकेशंस में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 29,50,687 शेयर यानी 1.04 फीसदी है.

    टीसीएस और एयरटेल के बीच 5जी रोल आउट करार का मिलेगा फायदा
    शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि टाटा कम्‍युनिकेशंस के शेयर में पिछले 5 सत्र के दौरान आई 5 फीसदी गिरावट मुनाफावसूली (Profit-Booking) के कारण दर्ज की गई है. साथ ही कहा कि ये शेयर अगले 6-9 महीने में 1800 रुपये का स्तर छू सकता है. जीसीएल सिक्योरिटी (GCL Securities) के रवि सिंघल का कहना है कि टाटा कम्युनिकेशंस को टीसीएस (TCS) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के बीच मेड इन इंडिया, 5जी रोल आउट करार का फायदा मिलेगा. इसकी वजह है कि टाटा कम्युनिकेशंस ही इनके कम्युनिकेशन नेटवर्क की देखभाल करती है.

    ये भी पढ़ें- सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और IOB के शेयर 52 सप्ताह के उच्‍चस्‍तर पर पहुंचे, जानें भविष्‍य में कैसा रहेगा रुख

    बीएसएनएल की लैंड बैंक बिक्री योजना से मिलेंगे 10 हजार करोड़ रुपये
    टाटा कम्‍युनिकेशंस को भारत सरकार से बीएसएनएल (BSNL) की लैंड बैंक की बिक्री की योजना से करीब 10 हजार करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है. ट्रेडइट इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स (TRADEIT Investment Advisors) के संदीप मट्टा का कहना है कि कंपनी करीब 200 देशों में 7000 से ज्यादा कस्मटर को अपनी सेवाएं देती है. कंपनी के कारोबार में ग्रोथ की जबरदस्त संभावनाएं हैं. रवि सिंघल का कहना है कि इस स्टॉक में मौजूदा भाव पर भी खरीदारी की जा सकती है. इसके लिए 1100 रुपये का स्टॉपलॉस जरूर लगाएं. शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स के लिए मट्टा की सलाह है कि इस शेयर में 1335 रुपये के लक्ष्य के लिए 1235 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.