• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tata Group संभालेगी तेजस नेटवर्क की कमान, शेयरों में आया उछाल

Tata Group संभालेगी तेजस नेटवर्क की कमान, शेयरों में आया उछाल

Tata group विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी वायरलाइन और वायरलेस उत्पादों की पेशकश करने के लिए तत्पर हैं.

Tejas network stock तेजी से भागा. कंपनी के शेयर में 4.98% बढ़त है. शेयर 244.35 रुपये पर पहुंच गया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दूरसंचार और नेटवर्क फर्म तेजस नेटवर्क ( Tejas Networks Ltd ) ने गुरुवार को कहा कि एक बहुचरणीय सौदे के तहत टाटा संस (Tata Sons) की एक इकाई लगभग 1,890 करोड़ रुपये में उसकी नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करेगी. तेजस नेटवर्क ने एक बयान में कहा कि उसने टाटा संस (Tata Group की होल्डिंग फर्म) की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट (panatone finvest limited) के साथ बाध्यकारी समझौता किया है.

    समझौते के तहत कंपनी पैनाटोन को तरजीही आधार पर 258 रुपये प्रति शेयर की दर से 1.94 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगी, जो कुल 500 करोड़ रुपये के होंगे. बता दें कि इस खबर के बाद Tejas network stock तेजी से भागा. कंपनी के शेयर में 4.98% बढ़त है. शेयर 244.35 रुपये पर पहुंच गया.

    जानें क्या है कंपनी का प्लान?
    कंपनी ने बताया कि इसके बाद 3.68 करोड़ वारंटों का एक और तरजीही आवंटन होगा, जिनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से एक शेयर में बदला जा सकता है, जिसकी कुल राशि 950 करोड़ रुपये होगी. बयान में कहा गया है कि पैनाटोन द्वारा वारंट जारी होने की तारीख से 11 महीने के भीतर एक या कई चरणों में इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है.
    इसके अलावा 1.55 करोड़ वारंटों का तरजीही आवंटन भी किया जाएगा, जिनमें से प्रत्येक को 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर से शेयर में बदला जा सकता है, जिसकी कुल राशि 400 करोड़ रुपये होगी. वारंट को जारी करने की तारीख से 18 महीनों के भीतर इस विकल्प का इस्तेमाल किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- इस स्टॉक से निवेशक हुए मालामाल! एक साल में दिया 240% का रिटर्न, एक्सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह

    13 लाख इक्विटी शेयरों का होगा अधिग्रहण
    बयान में कहा गया कि पैनाटोन प्रबंधन में कुछ कर्मियों से तेजस नेटवर्क के 13 लाख इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा, जिसकी दर 258 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से अधिक नहीं होगी और इसकी कुल राशि 34 करोड़ रुपये है. इसके बाद पैनाटोन और टाटा समूह की अन्य कुछ कंपनियां सेबी के अधिग्रहण नियमों के अनुसार तेजस नेटवर्क के 4.03 करोड़ इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश करेंगी.

    ये भी पढ़ें- HBD JRD Tata: कहानी भारत के पहले कॉर्मिशयल पायलट की जिनके बदौलत देश को मिली Air India

    Tata Sons ने क्या कहा?
    इस समझौते पर टिप्पणी करते हुए तेजस नेटवर्क के अध्यक्ष वी बालकृष्णन ने कहा, इस साझेदारी से हमें जरूरी वित्तीय संसाधन, वैश्विक संबंध और एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र मिलेगा. टाटा संस के कार्यकारी निदेशक सौरभ अग्रवाल ने कहा कि तेजस नेटवर्क अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में मजबूत स्थिति रखने वाली एक प्रमुख दूरसंचार और नेटवर्क कंपनी है. उन्होंने कहा, हम तेजस नेटवर्क की अत्यधिक अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी वायरलाइन और वायरलेस उत्पादों की पेशकश करने के लिए तत्पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज