• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • TATA Motors के शेयर खरीदें, बेचें या होल्ड करें? यहां जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

TATA Motors के शेयर खरीदें, बेचें या होल्ड करें? यहां जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस ₹400 के भाव पर पहुंच सकता है.

मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस ₹400 के भाव पर पहुंच सकता है.

मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस ₹400 के भाव पर पहुंच सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. घरेलू ऑटो प्रमुख टाटा मोटर्स (Tata Motors) का समेकित शुद्ध घाटा Q1FY22 में 4,450 करोड़ पर सीमित हो गया है. सालाना आधार पर टाटा मोटर्स का नेट लॉस आधा होकर 4450 करोड़ रहा, जबकि रेवेन्यू दोगुना होकर 66406 करोड़ रहा. जून 2020 में कंपनी का कुल घाटा 8444 करोड़ था. कंपनी ने कहा कि टाटा मोटर्स के भारत संचालन ने Q1 FY21 की तुलना में महत्वपूर्ण सुधार दिखाया, हालांकि आपूर्ति के मुद्दों के साथ भारत में दूसरी COVID लहर ने Q4 FY21 की तुलना में विकास की गति को धीमा कर दिया. बीएसई पर शुरुआती कारोबार में बढ़त के बाद मंगलवार दोपहर के सौदों में टाटा मोटर्स के शेयर ऊंचाई से फिसल गए. इसके बाद निवेशकों में इस शेयर को लेकर काफी असमंजस्य है कि आगे क्या किया जाए?

    क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
    मोतीलाल ओसवाल के विश्लेषकों ने कहा कि टाटा मोटर्स को भारत के कारोबार में बंद होने की दोहरी मार और 1QFY22 में JLR व्यवसाय में चिप की कमी का सामना करना पड़ा. निकट अवधि के मुद्दों से परे, यह जेएलआर और भारत के कारोबार में अच्छे कर्षण की उम्मीद करता है.

    मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों में नरमी के साथ, ऑटोमेकर को मैक्रो रिकवरी, कंपनी-विशिष्ट वॉल्यूम/मार्जिन ड्राइवरों का ट्रिपल लाभ और एफसीएफ में तेज सुधार और जेएलआर और भारत के व्यवसायों में लाभ दिखाई देगा. इसने ₹400 प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर अपनी 'खरीदें' रेटिंग बनाए रखी है.

    ये भी पढ़ें- Mutual Fund: कम समय में चाहिए मोटा पैसा? तो जानें 1 साल में किस फंड ने दिया सबसे ज्यादा 63% का रिटर्न

    आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा कि टाटा मोटर्स का Q1FY22 परिचालन प्रदर्शन 7.9% पर समेकित EBITDA मार्जिन के साथ आम सहमति के अनुमान के अनुरूप था. यह उम्मीद करता है कि घरेलू सीवी मार्केट लीडर को सेगमेंट की बहु-वर्षीय विकास कहानी से लाभ होगा.

    ₹513 का है लक्ष्य
    ब्रोकरेज का ऑटो स्टॉक पर ₹513 लक्ष्य मूल्य के साथ खरीद रुख है. घरेलू पीवी मोर्चे पर, टाटा मोटर्स आईसीई बाजार हिस्सेदारी (9 वर्षों के बाद) दो अंकों तक पहुंच गई है.
    एक अन्य ब्रोकरेज फर्म फिलिप कैपिटल ने भी ₹370 प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर खरीद रेटिंग बनाए रखी है. विश्लेषकों को उम्मीद है कि कंपनी की मजबूत प्रदर्शन गति मध्यम अवधि में जारी रहेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज