अपना शहर चुनें

States

Investment Advice : टाटा मोटर्स के शेयर ने जनवरी में 52 फीसदी का रिटर्न, लॉन्ग टर्म में बनेगा पैसा

टेस्ला के साथ संभावित भागीदारी की खबरों के बीच टाटा मोटर्स के शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिली है.
टेस्ला के साथ संभावित भागीदारी की खबरों के बीच टाटा मोटर्स के शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिली है.

Tata Motors के नए लॉन्च, कीमतों में बढ़ोतरी और टेस्ला के साथ संभावित भागीदारी की खबरों के बीच शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिली है. स्टॉक जानकारों का मानना है कि टाटा मोटर्स के शेयर अभी भी अपने ऑल टाइम हाई के नीचे कारोबार कर रहा है,आगे और बढ़त देखने को मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) के नए लॉन्च, मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी और टेस्ला के साथ संभावित भागीदारी की खबरों के बीच टाटा मोटर्स के शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिली है.

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक जनवरी में अब तक इस शेयर ने करीब 52 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. जबकि इसी अवधि में बीएचई(BSE) के ऑटो इंडेक्स में 13 फीसदी और सेंसेक्स में 1.25 फीसदी की बढ हुई है. यानी इस शेयर ने इन दोनों से कई गुना अच्छा रिटर्न दिया है.
शेयर बाजार के दिग्गजों का मानना है कि यह स्टॉक अभी भी अपने ऑल टाइम हाई के नीचे कारोबार कर रहा है. इसमें अभी आगे और बढ़त देखने को मिल सकती है. हालांकि इस शेयर में आई जोरदार बढ़त से अब इसमें मुनाफा वसूली की संभावना बन रही है. ट्रेडर्स कुछ मुनाफा अपनी जेब में रखने की सोच सकते हैं.

यस सिक्योरिटीज के नवनीत दागा का कहना है कि यह शेयर अभी भी अपने उच्चतम स्तर से आधे भाव पर ट्रेड कर रहा है. लंबी अवधि के नजरिए से निवेश करने वाले निवेशकों के लिए पैसे कमाने के गुंजाइश बनी हुई है. हालांकि शेयर ट्रेडरों को शॉर्ट टर्म में तेज उतार चढ़ाव की संभावना को देखते हुए मुनाफा वसूली की सलाह होगी.
कीमतें बढ़ाई लेकिन लोगों में कंपनी के मॉडल्स का क्रेज


अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपने प्रीमियम हैचबैक Altoz का आईटर्बो पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया है. जो इसके पिछले पेट्रोल वर्जन की तुलना में 60,000 रुपए महंगा है. लेकिन लोगों के प्रति इसका क्रेज कम नहीं हुआ. इसके अलावा कंपनी ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. कंपनी ने इस बारे में जारी विज्ञप्ति में कहा है कि वो कच्चे माल और सेमी कंडक्टरों की बढती कीमत की वजह से अपने वाहनों के कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है.
इकोनॉमी में जोरदार सुधार से ऑटो में बनी रहेगी मांग

इकोनॉमी में जोरदार सुधार के संकेत को देखते हुए एनालिस्ट का मानना है कि हमें आगे ऑटो मोबाइल सेक्टर में अच्छी बढत देखने को मिलेगी जिसका फायदा टाटा मोटर्स जैसे मजबूत खिलाड़ी को मिलेगा. इसके अलावा कंपनी के लागत नियंत्रण पर फोकस के चलते कंपनी के कार्यक्षमता में विस्तार हुआ और कैश फ्लो भी बढ़ा है. SAMCO Group के उमेश मेहता (Umesh Mehta) का कहना है कि चीन से JLR की आई जोरदार मांग की वजह से पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में इस शेयर में जोरदार उछाल देखने को मिला है. इसके अलावा कंपनी की टेस्ला के साथ भागीदारी की खबरों से भी टाटा मोटर्स के शेयर को बूस्ट मिला है. ग्लोबल रिसर्च फर्म CLSA ने भी इस शेयर में बॉय कॉल देते हुए इसके लिए 290 रुपए का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि कंपनी के टर्न एराउंड की बढती उम्मीदों के बीच आगे इस शेयर का रीवैल्यूएशन देखने को मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज