लाइव टीवी

अब इस बड़ी कंपनी के CEO ने की मोदी सरकार की तारीफ, भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बात

भाषा
Updated: November 18, 2019, 8:51 AM IST
अब इस बड़ी कंपनी के CEO ने की मोदी सरकार की तारीफ, भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बात
ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में थोड़ी सुस्ती: टाटा स्टील सीईओ

अर्थव्यवस्था में सुस्ती (Economic Slowdown) के संकेतों के बीच टाटा स्टील (Tata Steel) के (सीईओ) टी वी नरेंद्रन ने कहा कि अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का असर अब कुछ क्षेत्रों में दिखने लगा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अर्थव्यवस्था में सुस्ती (Economic Slowdown) के संकेतों के बीच टाटा स्टील (Tata Steel) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक टी वी नरेंद्रन ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का असर अब कुछ क्षेत्रों में दिखने लगा है. उन्होंने ये भी कहा कि ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में थोड़ी सुस्ती है, पर अन्य क्षेत्र में सुधार दिख रहा है.

उल्लेखनीय है कि वाहन क्षेत्र की बिक्री में पिछले कई महीनों के दौरान लगातार गिरावट के बाद अक्टूबर में मामूली राहत दिखी. टाटा स्टील की ओर से आयोजित जनजातीय संवाद कार्यक्रम के इतर 'भाषा' की ओर से अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बाबत पूछे गए सवाल पर नरेन्द्रन ने कहा कि अर्थव्यवस्था ठीक है. यह सुधर रही है. सरकार कदम उठा रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि ऑटो सेक्टर में थोड़ी सुस्ती है, लेकिन अन्य क्षेत्रों में हम सुधार देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आपका भी है SBI में खाता तो जान लें ये बात, नहीं तो हो सकता है घाटा

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक के बाद एक कई बड़े ऐलान किए हैं. कॉर्पोरेट कर में भारी कमी की गई है. बड़े बैंक बनाने के लिए कई बैंकों का विलय और एनबीएफसी क्षेत्र को राहत पहुंचाने के कदम उठाए गए हैं. इसके अलावा रियल एस्टेट क्षेत्र में अटकी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 25,000 करोड़ के कोष की घोषणा की गई है.

इससे पहले मीडिया से मुखातिब नरेन्द्रन ने कहा कि हर साल संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. इस साल 180 से ज्यादा आदिवासी समुदायों के प्रतिनिधियों ने संवाद सम्मेलन में हिस्सा लिया है. उन्होंने कहा कि टाटा स्टील का यह मंच आदिवासी समुदाय को अपनी बात रखने का एक मंच देता है. नरेन्द्रन ने उम्मीद जताई कि यह सम्मेलन आदिवासियों की समस्याओ को हल करने के लिए काम करने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें: 18 नवंबर से चलेगी रामायण एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 8:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर