Home /News /business /

इस भारतीय कंपनी ने ब्रिटिश सरकार से की 4718 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की मांग

इस भारतीय कंपनी ने ब्रिटिश सरकार से की 4718 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की मांग

टाटा स्टील के पास ब्रिटेन की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी पोर्ट टालबॉट का मालिकाना हक

टाटा स्टील के पास ब्रिटेन की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी पोर्ट टालबॉट का मालिकाना हक

टाटा स्टील के पास ब्रिटेन की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी पोर्ट टालबॉट का मालिकाना हक है. मीडिया रिपटों के अनुसार कंपनी वेल्स सरकार के साथ-साथ ब्रिटेन के लोक वित्त विभाग ‘यूके ट्रेजरी’ से भी संपर्क में है.

    लंदन. कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट से उभरी समस्याओं से निपटने के लिए टाटा स्टील (Tata Steel) की ब्रितानी इकाई ने सरकार से राहत पैकेज की मांग की है. ब्रिटेन में छपी मीडिया खबरों की माने तो कंपनी द्वारा 4718  करोड़ रुपये (50 करोड़ पौंड) राहत पैकेज मांगने का अनुमान है. टाटा स्टील के पास ब्रिटेन की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी पोर्ट टालबॉट का मालिकाना हक है. मीडिया रिपटों के अनुसार कंपनी वेल्स सरकार के साथ-साथ ब्रिटेन के लोक वित्त विभाग ‘यूके ट्रेजरी’ से भी संपर्क में है.

    ब्रिटेन की सरकार ने बड़े कारोबारियों को राहत देने के लिए ‘कोरोना वायरस लार्ज बिजनेस इंट्रप्शन लोन स्कीम’ (CLBILS) पेश की है. कंपनी की कोशिश इस योजना के तहत 50 करोड़ पौंड का राहत पैकेज पाने की है. वेल्स सरकार के प्रवक्ता ने कहा, वह टाटा स्टील के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं. वह यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वेल्स और ब्रिटेन में एक बड़ी स्टील कंपनी के तौर पर काम करते रहने के लिए उनकी क्या जरूरतें हैं.

    ये भी पढ़ें: सोना देगा मालामाल बनने का मौका! 52,000 रुपये तक पहुंच सकता है 10 ग्राम का भाव

    टाटा स्टील, ब्रिटेन में करीब 8,385 लोगों को रोजगार देती है. इसमें 4,000 लोग पोर्ट टॉलबॉट में हैं जबकि करीब 2,800 लोगों को वेल्स के अन्य हिस्सों में रोजगार मिला हुआ है.

    कंपनी ने एक बयान में कहा, हम देखेंगे कि हमें क्या मदद मिल सकती है. हम वेल्स और ब्रितानी सरकार के साथ लगातार काम कर रहे हैं. स्काई न्यूज की खबर के मुताबिक यह राहत राशि एक तरह का कमर्शियल लोन हो सकता है जिसे इस्पात की मांग दोबारा सुधरने के बाद चुकाने की मोहलत दी जा सकती है.

    यह भी पढ़ें: PNB-OBC-UBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, को लेनदेन से जुड़ी सर्विस में हुआ बदलाव

    Tags: Business news in hindi, Tata

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर