Home /News /business /

tata steel shares rise brokerages also expressed confidence would you also like to invest rrmb

Stock Market: टाटा स्‍टील पर जेपी मॉर्गन बुलिश, 58% तेजी आने की उम्‍मीद, मूडीज का रुख भी पॉजिटिव

टाटा स्‍टील में निचले स्‍तर से रिकवरी दिखाई देने लगी है.

टाटा स्‍टील में निचले स्‍तर से रिकवरी दिखाई देने लगी है.

टाटा स्‍टील का स्‍टॉक फिलहाल अपने रिकॉर्ड हाई से 43 फीसदी नीचे नजर आ रहा है. पिछले एक महीने में इस स्‍टॉक में 18 फीसदी की गिरावट आई है तो छह महीने में यह स्‍टॉक 22 फीसदी गिरा है. वर्ष 2022 में इस टाटा स्‍टील का शेयर अब तक निवेशकों को 24 फीसदी नुकसान दे चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. टाटा स्‍टील के शेयर लंबे समय से दबाव में चल रहे थे. रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद कमोडिटी की कीमतों में हो रहे भारी उतार-चढ़ाव के कारण टाटा ग्रुप का शेयर और लुढ़क गया. 23 जून को इस शेयर ने अपने रिकॉर्ड लो स्‍तर को छू लिया था. अब इसमें निचले स्‍तर से रिकवरी दिखाई देने लगी है. ब्रोकरेज हाउसेज का भरोसा भी इस शेयर में लौटा है. यही कारण है कि देश के दो बड़े ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर को बाय रेटिंग दी है.

    वर्तमान में यह शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से 43 फीसदी नीचे नजर आ रहा है. पिछले एक महीने में इस स्‍टॉक में 18 फीसदी की गिरावट आई है तो छह महीने में यह स्‍टॉक 22 फीसदी गिरा है. वर्ष 2022 में इस टाटा स्‍टील का शेयर अब तक निवेशकों को 24 फीसदी नुकसान दे चुका है. पिछले एक साल में इस शेयर में करीब 26 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. टाटा स्‍टील का 52 वीक हाई 1,534.50 रुपये है और 52 वीक लो 827 रुपये है.

    ये भी पढ़ें-  Multibagger Stock : ताबड़तोड़ रिटर्न दे रहा है यह स्‍टॉक, सालभर में 1 लाख के बना दिए 10 लाख रुपये

    जेपी मॉर्गन है बुलिश

    मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत के घरेलू बाजार में स्‍टील की कीमतों में गिरावट आई है. इसका असर टाटा स्‍टील के स्‍टॉक पर हुआ है. ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन का कहना है कि घरेलू बाजार में स्‍टील के दामों में और गिरावट आने की संभावना नहीं है. ऐसा इसलिए है, क्‍योंकि अब घरेलू मार्केट में मांग में अच्‍छा उछाल देखने को मिल रहा है. ब्रोकरेज का कहना है कि टाटा स्टील के कर्ज स्तर में आगे गिरावट देखने को मिल सकती है.

    जेपी मॉर्गन का कहना है कि चीन में कोविड-19 के कारण स्टील की डिमांड में आई गिरावट आगे थम सकती है. टाटा स्‍टील अपने उत्पादन क्षमता के विस्तार पर फोकस कर रही है. इन सब कारणों से आगे कंपनी की बैलेंसशीट में मजबूती आएगी. जेपी मॉर्गन ने टाटा स्टील को ‘overweight’ रेटिंग देते हुए इसके लिए इसका टार्गेट प्राइस 1400 रुपये दिया है. यह वर्तमान लेवल से 58 फीसदी ज्‍यादा है.

    ये भी पढ़ें-  IPO का बढ़ता क्रेज! कमर कस लें निवेशक, और 52 कंपनियों के आईपीओ आएंगे, मई तक हुआ 40,311 करोड़ का निवेश

    मूडीज का भी बदला मूड

    इसी तरह एक दूसरे रिसर्च हाउस मूडीज ने Tata Steel पर अपने आउटलुक को स्टेबल से बढ़ाकर पॉजिटिव कर दिया है. जिसका मतलब यह है कि आगे टाटा स्टील का प्रदर्शन बेहतर रहेगा और अगले 12 महीनों में कंपनी के कारोबार में और मजबूती आती नजर आएगी.

    (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

    Tags: Business news in hindi, Stock market, Stock tips, Tata steel

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर