Ratan Tata की इस कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल! 1 साल में दिया 250% रिटर्न, आप भी लगा सकते हैं पैसे

Tata Group की इस कंपनी ने 1 साल में दिया 250% रिटर्न

अगर आप शेयर मार्केट (share Market) में पैसे लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर फायदेमंद हो सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप शेयर मार्केट (share Market) में पैसे लगाते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है. कोरोना संकट के बाद भी शेयर मार्केट में मेटल स्टॉक्स (Metal stocks) भरपूर डिमांड में रहे, खासकर स्टील स्टॉक्स (steel stocks) में जबरदस्त तेजी आई है. टाटा ग्रुप (Tata Group) की स्टील मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया और 1 साल में ही निवेशकों के पैसे को तीन गुना से अधिक कर दिया.

    सालभर में 250% की उछाल
    Tata Steel के शेयर में पिछले एक साल में करीब 250% की उछाल आई है. जबकि इस दौरान सेंसेक्स में केवल 56% की तेजी आई है. 17 जून 2020 को इसके एक शेयर की कीमत 318.10 रुपये थी जो आज 1133 रुपये तक पहुंच गई थी। हालांकि NSE पर आज इसके शेयर 3.21% की गिरावट के साथ 1105.50 रुपये पर बंद हुए.

    ये भी पढ़ें- भारतीय महिलाएं Cryptocurrency में पैसे लगाकर बन सकती हैं लखपति! जानिए क्या है वजह?

    Tata Steel के स्टॉक्स में इस साल अब तक 76% की तेजी आई है. स्टील की कामतें बढ़ने से कंपनी को काफी फायदा हुआ है, जिसका असर इसके स्टॉक्स पर दिखा है. इसके अलावा कंपनी का कर्ज भी 31 मार्च को खत्म तिमाही में 28% हुआ है.

    ये भी पढ़ें-  खुशखबरी: खाने का तेल हुआ सस्ता! सरसों, रिफायंड समेत इन खाद्य तेलों के दाम गिरे, देखें लेटेस्ट रेट



    ONGC को करेगी रिप्लेस
    ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म Jefferies ने टाटा स्टील के स्टॉक्स को Buy रेटिंग्स दी है और इसके स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 1500 रुपये प्रति शेयर दिया है. यानी कंपनी निवेशकों को 36% रिटर्न दे सकती है. CLSA ने भी टाटा स्टील को बाई रेटिंग्स दी है और इसके स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 1362 रुपये दिया है.इसके अलावा Tata Steel को BSE के Sensex में शामिल किया जाएगा. कंपनी ONGC को रिप्लेस करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.