• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tata Steel सहित ये 4 स्टील स्टॉक 1 साल में मल्टीबैगर साबित हुए , जानें आगे की निवेश रणनीति

Tata Steel सहित ये 4 स्टील स्टॉक 1 साल में मल्टीबैगर साबित हुए , जानें आगे की निवेश रणनीति

टाटा स्टील (Tata Steel)

टाटा स्टील (Tata Steel)

कोरोना काल में बीएसई मेटल इंडेक्स ने पहले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. खासतौर से पिछले 1 साल में अपने पीयर्स की तुलना में. सेंसेक्स के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर तक पहुंचने में मेंटल इंडेक्स का भी महत्वपूर्ण रोल है.

  • Share this:
    मुंबई . कोरोना काल में बीएसई मेटल इंडेक्स ने पहले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. खासतौर से पिछले 1 साल में अपने पीयर्स की तुलना में. सेंसेक्स के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर तक पहुंचने में मेंटल इंडेक्स का भी महत्वपूर्ण रोल है.



    पिछले 1 साल में बीएसई के मेटल इंडेक्स में 150 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है जो कि इसी अवधि में सेसेंक्स के 44 फीसदी की ग्रोथ से 3 गुना ज्यादा है. मेटल इंडेक्स के 10 में से 8 शेयर ऐसे रहे है जो इस अवधि में मल्टीबैगर साबित हुए है. इनमें से Tata Steel, JSW Steel, और Steel Authority Of India ने सिर्फ 1 साल में निवेशकों की वेल्थ को 3 गुना बढ़ा दिया है.

    10 में से 8 स्टॉक ने दोगुना रिटर्न दिया 



    10 में से 8 स्टॉक ऐसे रहे हैं जिन्होंने निवेशकों की संपत्ति दोगुना से ज्यादा बढ़ा दी है. इसमें से 4 मल्टीबैगर साबित हुए हैं और इसमें से भी APL Apollo Tubes ऐसा स्टॉक है जिसने 317 फीसदी की बढ़त के साथ इस सेक्टर में सबसे शानदार प्रदर्शन किया है.

    यह भी पढ़ें- बिहार के इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 1 लाख रुपए को एक साल में 48 लाख बना दिए, जानें डिटेल
    Spark Capital Research इस सेक्टर को लेकर काफी पॉजिटिव है. उसका मानना है कि स्टील सेक्टर इस समय जबरदस्त मूड़ में नजर आ रहा है और तमाम स्टॉक अपने एक दशक के हाई पर नजर आ रहे हैं. आगे भी इस सेक्टर में तेजी की उम्मीद है. Spark Capital Research की इन 4 शेयरों पर नजर है. उम्मीद है कि इनमें आगे और तेजी देखने को मिलेगी.



    Tata Steel



    1 साल में इस स्टॉक में 259 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. 13 जुलाई को यह शेयर 1229 रुपये पर नजर आ रहा था. Spark Capital ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए 1600 रुपये का लक्ष्य दिया है.



    यह भी पढ़ें- Cryptocurrency की लेन-देन के लिए भारतीय बाजार में आने वाला है ये प्लेटफॉर्म, जानिए डिटेल
    JSW Steel



    1 साल में इस स्टॉक में 254 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. 13 जुलाई को यह शेयर 701 रुपये पर नजर आ रहा था. Spark Capital ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए 775 रुपये का लक्ष्य दिया है.
    Steel Authority Of India 



    1 साल में इस स्टॉक में 251 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. 13 जुलाई को यह शेयर 125 रुपये पर नजर आ रहा था. Spark Capital ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए 165 रुपये का लक्ष्य दिया है.
    Jindal Steel & Power 



    1 साल में इस स्टॉक में 395 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. 13 जुलाई को यह शेयर 132 रुपये पर नजर आ रहा था. Spark Capital ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए 545 रुपये का लक्ष्य दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज