लाइव टीवी

COVID-19: अब टाटा ट्रस्ट ने बढ़ाया मदद का हाथ, 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 7:08 PM IST
COVID-19: अब टाटा ट्रस्ट ने बढ़ाया मदद का हाथ, 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान
रतन टाटा

टाटा ट्रस्ट (Tata Trust) ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए वो 500 करोड़ रुपये का फंड देगी. देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 877 मामले सामने आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 7:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा ट्रस्ट (Tata Trust) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की चपेट में आए लोगों की मदद के लिए 500 करोड़ रुपये की मदद करेगी. इस फंड का इस्तेमाल पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट, रेस्पिरेटरी सिस्टम, ट्रीटमेंट और टेस्टिंग किट पर खर्च किया जाएगा. इसके साथ ही, इस फंड का इस्तेमाल मॉड्युलर ट्रीटमेंट फैसिलिटी, हेल्थ वर्कर्स की ट्रेनिंग और आम लोगों को जागरुक करने पर खर्च किया जाएगा. शनिवार को कंपनी ने एक बयान जारी कर जानकारी दी है.

रतन टाटा ने क्या कहा?
इस पर टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा, 'भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति चिंताजनक है और इस पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. बीते समय में भी राष्ट्र की जरूरत के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा ग्रुप हमेशा आगे आया है. वर्तमान की ​परिस्थिति भी पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मेरा मानना है कि इस कठिन परिस्थिति में इमरजेंसी रिर्सोसेज का त्वरित इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि हम कोविड—19 संकट से निपट सकें. मनुष्यों की सबसे कठिन घड़ी है.'





यह भी पढ़ें: कोरोना से बचाने के लिए अमेरिका ने दिया 150 लाख करोड़ रु का राहत पैकेज

इन दिग्गजों ने फंड देने का ऐलान किया
बता दें कि कुछ दिन पहले ही उद्योग जगत के कई दिग्गजों ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए फंड देने का ऐलान किया है. इसमें मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, वेदांता प्रमुख अनिल अग्रवाल, विप्रो अजीम प्रेमजी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी का नाम शामिल है. आनंद महिंद्रा ने अपनी एक महीने की सैलरी के साथ ही वेंटिलेटर्स बनाने का भी प्रस्ताव दिया है, जिसपर तेजी से काम चल रहा है. अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

भारत में अब तक संक्रमण के 877 मामले
बता दें कि शनिवार शाम तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 877 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 799 मामले एक्टिव केस हैं, जबकि 66 लोग अब तक इस संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं. वहीं 19 लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को सिर्फ केरल में ही कोरोना के 39 पॉजिटिव केस पाये गये.

यह भी पढ़ें: RBI ऐलान के बाद होम और कार लोन की EMI पर कितना फायदा मिलेगा? यहां करें चेक

इटली में बेहद खराब स्थिति
कोरोना वायरस के कारण दुनिया में अब तक 25 हजार मौतें हो चुकी हैं. साथ ही 5 लाख से भी अधिक संक्रमण (COVID-19) के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन सबसे भयावह तस्‍वीर इटली (Italy) से शुक्रवार को सामने आई है. वहां एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19 in Italy) से 919 लोगों की मौत हुई है. यह अब तक 1 दिन में हुई मौतों में सर्वाधिक है. इससे अब तक इटली में मरने वालों की कुल संख्‍या 9,134 पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: अगले हफ्ते 3 तीन करोड़ लोगों के खाते में इतने रुपये ट्रांसफर करेगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading