Tatva Chintan IPO: ग्रे मार्केट में आईपीओ का प्रीमियम बंपर चढ़ा, जानें कैसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

Tatva Chintan IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम में बंपर उछाल दर्ज किया जा रहा है.

गुजरात की केमिकल कंपनी तत्‍व चिंतन का आईपीओ (Tatva Chintan IPO) ग्रे मार्केट में जबरदस्‍त प्रदर्शन कर रहा है. कंपनी के गैर-सूचीबद्ध शेयर (Unlisted Shares) 915 रुपये ऊपर कारोबार कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली गुजरात की कंपनी तत्‍व चिंतन के शेयर्स का अलॉटमेंट 26 जुलाई 2021 को होने वाला है. तत्‍व चिंतन अपने आईपीओ (Tatva Chintan IPO) से 500 करोड़ रुपये जुटाएगी. तत्‍व चिंतन का आईपीओ 180.36 गुना सब्सक्राइब हुआ है. एमटीएआर टेक (MTAR Tech) के बाद यह कैलेंडर ईयर 2021 में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला इश्यू बन गया है. इससे पहले मार्च 2021 में एमटीएआर टेक के शेयर 200 गुना सब्सक्राइब हुए थे. ग्रे मार्केट में 21 जुलाई 2021 को तत्‍व चिंतन के गैर-सूचीबद्ध शेयर 915 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहे थे. यह अपने इश्यू प्राइस के 85 फीसदी प्रीमियम 1,998 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे. कंपनी के इश्यू का हायर प्राइस बैंड 1083 रुपये प्रति शेयर है.

    तत्‍व चिंतन के शेयर 29 जुलाई 2021 को बाजार में सूचीबद्ध हो सकते हैं. कंपनी ने इश्यू में 32.61 लाख शेयर जारी किए थे. इसके मुकाबले कंपनी को 58.83 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. अगर आपको तत्‍व चिंतन के शेयर नहीं मिले तो आपका पैसा 27 जुलाई 2021 को वापस आ जाएगा. अगर आपको ये शेयर मिले हैं तो आपके डीमैट अकाउंट में यह 27 जुलाई से ही नजर आने लगेगा. अगर आपने भी इस शेयर में निवेश किया है तो आसानी से अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- रेल कर्मियों और सशस्‍त्र बलों के लिए अच्‍छी खबर! केंद्र सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्‍ता, मंत्रालय अलग से जारी करेंगे आदेश

    ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस
    >> kosmic.kfintech.com/ipostatus/ डायरेक्ट लिंक पर लॉगइन करें और आईपीओ सेलेक्ट करें.
    >> इसके बाद अपना DP ID/DP Client ID या PAN नंबर डालें.
    >> अगर आप एप्लिकेशन नंबर का विकल्प चुनते हैं तो सबसे पहले एप्लिकेशन टाइप (ASBA या Non ASBA) सेलेक्ट करना होगा.
    >> फिर एप्लिकेशन नंबर डालें. अगर आपने DP ID या Client ID चुना है तो पहले अपनी डिपॉजिटरी NSDL या CDSL चुनें.
    >> इसके बाद अपनी ID डालें. इसके बाद कैप्चा डालकर सबमिट करें. फिर आपको अपना स्टेटस पता चल जाएगा.

    ये भी पढ़ें- ईद पर कमाई का मौका! आपके पास है 786 नंबर वाला ₹20 का नोट तो कमा सकते हैं 3 लाख रुपये से ज्‍यादा, जानें कैसे

    बीएसई पर ऐसे चेक करें स्टेटस
    >> सबसे पहले bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर लॉग इन करें. फिर इक्विटी पर क्लिक करें.
    >> इसके बाद इश्यू नेम में Tatva Chintan डालें. फिर अपना एप्लिकेशन नंबर , PAN नंबर डालें. इसके बाद I am not a robot पर क्लिक करें.
    >> फिर सर्च पर क्लिक करें. इसके बाद आपका अलॉटमेंट स्टेटस आपके कंप्यूटर स्क्रीन या स्मार्टफोन स्क्रीन पर आ जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.