• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tatva Chintan IPO: आज लिस्ट होंगे तत्व चिंतन फार्मा के शेयर, क्या लिस्टिंग होगी इश्यू प्राइस से डबल?

Tatva Chintan IPO: आज लिस्ट होंगे तत्व चिंतन फार्मा के शेयर, क्या लिस्टिंग होगी इश्यू प्राइस से डबल?

Tatva Chintan IPO को लेकर मार्केट में जबरदस्त उत्साह

Tatva Chintan IPO को लेकर मार्केट में जबरदस्त उत्साह

Tatva Chintan IPO: कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 29 जुलाई यानी आज होने वाली है. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 1073-1083 रुपये तय किया गया है. जबकि आईपीओ के लिए कंपनी ने 13 शेयरों का 1 लॉट साइज तय किया था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. तत्व चिंतन फार्मा के आईपीओ (Tatva Chintan Pharma Chem IPO) में अगर आपने भी पैसा लगाया है तो बता दें कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 29 जुलाई यानी आज होने वाली है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि स्पेशियालिटी केमिकल कंपनी Tatva Chintan Pharma की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से डबल पर हो सकती है.

    कंपनी की हेल्दी बैलेंस शीट और मजबूत रिटर्न रेशियो, डायवर्सिफाइड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, ग्लोबल मार्केट में अच्छी पैठ होने के साथ-साथ अच्छा कस्टमर बेस होने और IPO की जबरदस्त डिमांड को देखते हुए शेयरों की लिस्टिंग जबरदस्त होने वाली है.

    इश्यू से 500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी
    कंपनी अपने इश्यू से 500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है. इसका इश्यू 180.36 गुना सब्सक्राइब हुआ था. यह इस साल का दूसरा सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला IPO है. इससे ज्यादा MTR Tech का इश्यू 200 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

    ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! RBI ने Axis Bank पर लगाया 5 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानिए क्या ग्राहकों पर होगा इसका असर?

    दोगुने प्राइज पर हो सकते हैं लिस्ट
    फिलहाल Tatva Chintan के शेयर ग्रे मार्केट में 1140-1150 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. इस हिसाब से देखें तो Tatva Chintan के शेयर 2223-2233 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हो सकते हैं. जबकि कंपनी का इश्यू प्राइस 1082 रुपए हैं. Mehta Equities की प्रशांत तापसे ने कहा, “इश्यू का साइज छोटा होने और जानकार निवेशकों की तरफ से डिमांड अच्छी रहने के कारण ग्रे मार्केट में Tatva Chintan के शेयरों की लिस्टिंग अच्छी रह सकती है.

    32.61 लाख था आईपीओ का साइज
    इश्यू के लिए 58.82 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं, जबकि आईपीओ का साइज 32.61 लाख इक्विटी शेयरों का था. आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व था और इसके लिए 35 गुना बोली मिली है. 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व था और इसके लिए 185 गुना बोलियां मिली हैं. जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का हिस्सा 512.22 गुना भरा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज