Home /News /business /

कमाई का मौका! 16 जुलाई को ओपन हो रहा इस फार्मा कंपनी का IPO, चेक करें प्राइस बैंड और अन्य डिटेल्स

कमाई का मौका! 16 जुलाई को ओपन हो रहा इस फार्मा कंपनी का IPO, चेक करें प्राइस बैंड और अन्य डिटेल्स

तत्व चिंतन फार्मा IPO

तत्व चिंतन फार्मा IPO

Tatva Chintan Pharma IPO: सेबी ने तत्व चिंतन फार्मा के आईपीओ के लिए हरी झंडी दे दी है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 500 करोड़ रुपये जुटाएगी.

    नई दिल्ली: शेयर बाजार में इन दिनों लगातार आईपीओ (IPO Market) की बहार है. सेबी ने गुजरात स्थिति तत्व चिंतन फार्मा केम (Tatva Chintan Pharma Chem) को भी आईपीओ के लिए हरी झंडी दे दी है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी (Tatva Chintan Pharma IPO) 500 करोड़ रुपये जुटाएगी. इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 1,073-1,083 रुपये तय किया गया है. निवेशक इसमें 16 जुलाई से लेकर 20 जुलाई तक पैसा लगा सकते हैं.

    लाइव मिंट की खबर के मुताबिक, पहले कंपनी के DRHP में आईपीओ के ऑफर फॉर सेल की साइज 225 करोड़ रुपये बताई गई थी, लेकिन अब इसको बढ़ाकर 275 करोड़ रुपये कर दिया गया है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल इश्यू के लीड मैनेजर हैं. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों ही एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे.

    यह भी पढ़ें: Zomato IPO: 14 से 16 जुलाई तक बंपर कमाई का मौका, यहां लगाएं सिर्फ 14040 रुपये मिल सकता है मोटा फायदा, जानें कैसे?

    कहां होगा फंड का इस्तेमाल?
    इस आईपीओ के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल दहेज मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी का विस्तार करने और वडोदरा में स्थित अपनी अनुसंधान एवं विकास में आने वाले खर्च और कंपनी की रोजमर्रा की जरूरतों में किया जाएगा. बता दें आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा QIB के लिए, 35 फीसदी रिटेल के लिए और 25 फीसदी गैर संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है.

    क्या है कंपनी का कारोबार?
    कंपनी के कारोबार की बात करें तो वडोदरा की तत्व चिंतन एक स्पेशलिटी केमिकल कंपनी है. कंपनी अपने प्रोडक्ट्स का निर्यात करीब 25 देशों में करती है. इस लिस्ट में अमेरिका, चीन, जर्मनी, जापान, दक्षिण अफ्रीका और ब्रिटेन शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: PM Kisan: जल्द ही खातों में आने वाले हैं 2000 रुपये, इस तरह करें चेक आपको मिलेंगे या नहीं

    कितना रहा कंपनी का मुनाफा?
    वित्त वर्ष 2020 में यानी कंपनी ने एक साल पहले 263.24 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया. इसके अलावा शुद्ध लाभ 37.79 करोड़ रुपये रहा. जनवरी 2020 तक, फर्म पर 83.17 करोड़ रुपये का कुल बकाया कर्ज था. इससे पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का मुनाफा 20.54 करोड़ रुपये और रेवेन्यू 206.3 करोड़ रुपये पर था.

    (डिस्क्लेमर: मार्केट इंवेस्टमेंट बाजार रिस्क जोखिमों के अधीन है. निवेशक पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से सलाह करें. News18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है.)

    Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर