Home /News /business /

TCS Q2 Results: टीसीएस ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे, मुनाफा 14.1 फीसदी बढ़कर 9,624 करोड़ रुपये रहा

TCS Q2 Results: टीसीएस ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे, मुनाफा 14.1 फीसदी बढ़कर 9,624 करोड़ रुपये रहा

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

TCS Q2 Results: टीसीएस का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में 14.1 फीसदी बढ़कर 9,624 करोड़ रुपये रहा.

    मुंबई. देश की सबसे बड़ी आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस (Tata Consultancy Services) ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष (2021-22) की दूसरी तिमाही के अपने वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए. कंपनी ने सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में 9,624 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो जून तिमाही में 9,008 करोड़ रुपये था.

    टीसीएस की इनकम 2021-22 की जुलाई-सितंबर तिमाही में 46,867 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 40,135 करोड़ रुपये थी. कंपनी के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथन ने कहा, ”मजबूत और निरंतर मांग का माहौल हमारे ग्राहकों के लिए पसंदीदा ग्रोथ और ट्रांसफॉर्मेशन पार्टनर के रूप में खुद को स्थापित करने का दशकों में मिलने वाला एक मौका होता है.”

    ये भी पढ़ें- 68 साल बाद एअर इंडिया की ‘घर वापसी’, अब रतन टाटा संभालेंगे कमान, सरकार ने लगाई मुहर

    उन्होंने आगे कहा, ”हम क्षमताओं को मजबूत करने में इन्वेस्ट करने के लिए ग्रोथ टेलविंड का इस्तेमाल कर रहे हैं और ऑफर्स का एक बड़ा पोर्टफोलियो तैयार कर रहे हैं, जो बिजनेस साइकिल में एंटरप्राइज में शेयर होल्डर्स के समूह को पूरा करता है, हमारे ब्रांड को मजबूत करता है और हमारे बिजनेस को ज्यादा लचीला बनाता है.”

    टीसीएस शेयर की कीमत, जो दिन में पहले 3,990 रुपये के नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गई थी, वो सितंबर तिमाही के नतीजों से पहले 1.1 फीसदी बढ़कर 3,935.30 रुपये पर बंद हुई. कंपनी का मार्केट कैपिटल 14.5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा था.

    ये भी पढ़ें- ₹1 लाख लगाकर शुरू कर दें ये कारोबार, हर महीने होगी 8 लाख रुपये तक की कमाई, सरकार करेगी मदद

    वित्तीय वर्ष 2021-22 में 22.5 फीसदी प्रॉफिट के साथ, ये इंफोसिस (लगभग 24 फीसदी ऊपर) और एचसीएल टेक्नोलॉजीज (33 फीसदी ऊपर) के बाद निफ्टी आईटी इंडेक्स में मौजूद शेयरों में सबसे कम प्रॉफिट वाला था.

    Tags: Business news in hindi, TCS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर