Home /News /business /

IRCTC की बेवसाइट में आई तकनीकी खामी, ऑनलाइन टिकट बनवाने और कैंसिल करवाने के लिए लोग हुए परेशान

IRCTC की बेवसाइट में आई तकनीकी खामी, ऑनलाइन टिकट बनवाने और कैंसिल करवाने के लिए लोग हुए परेशान

बेवसाइट पर इस तरह का मैसेज आ रहा है.

बेवसाइट पर इस तरह का मैसेज आ रहा है.

Indian Railway News: Indian Railway Catering and Tourism Corporation की website सोमवार देर शाम को अचानक बंद हो गई, जिसके बाद ऑनलाइन टिकट बुकिंग और कैंसिल का काम भी ठप हो गया. परेशान लोगों ने इस संबंध में कस्‍टमर केयर सेंटर में बात की, तो तकनीकी खामी आने की बात कही गई. करीब दो घंटे से अधिक समय तक बेवसाइट बंद रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) की वेबसाइट (website) सोमवार शाम को अचानक बंद हो गई, जिसके बाद ऑनलाइन टिकट बुकिंग (Online ticket booking) और कैंसिल (cancellation) का काम भी ठप हो गया. परेशान लोगों ने इस संबंध में कस्‍टमर केयर सेंटर में बात की, तो तकनीकी खामी आने की बात कही गई. करीब दो घंटे से अधिक समय तक बेवसाइट बंद रही है. हालांकि आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने साइट के काम न करने की बात स्‍वीकारी है.

आईआरसीटीसी की बेवसाइट से रोजाना 10 लाख से अधिक टिकट बुक होते हैं. सोमवार देर शाम को साइट अचानक खुलनी बंद हो गई. आईआरसीटीसी लॉग इन करने पर प्‍लीज ट्राई अगेन या डाउनटाइम मैसेज आ रहा था. रात साढ़े नौ बजे तक साइट चालू नहीं हो पाई. एनसीआर के इंदिरापुरम गाजियाबाद में रहने वाले नितेश सिन्‍हा ने बताया कि उन्‍हें अपना टिकट कैंसिल कराना था. करीब शाम साढ़े सात बजे साइट खोली, लेकिन नहीं खुली.

इस पर उन्‍होंने कस्‍टमर केयर नंबर पर फोन साइट न खुलने के संबंध में बताया तो उन्‍हें तकनीकी समस्‍या बतायी गई और उनको टिकट कैंसलि कराने के लिए मेल आईडी दी गई, जिस पर रिक्‍वेस्‍ट भेजने को कहा गया. इस संबंध में आईआरसीटसी के अधिकारियों से बात की गई तो उन्‍होंने साइट न खुलने की बात स्‍वीकारी. उनका कहना था कि कई ट्रेनें कैंसिल हुई हैं, उन ट्रेनों को साफ्टवेयर में अपडेट किया जा रहा है, इस वजह से साइट नहीं खुली.

Tags: Indian Railway news, Indian Railways, Irctc

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर