Home /News /business /

Tega Industries IPO: टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, अंतिम दिन मिला 219 गुना सब्सक्रिप्शन

Tega Industries IPO: टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, अंतिम दिन मिला 219 गुना सब्सक्रिप्शन

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल है

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल है

Tega Industries IPO: माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Tega Industries Ltd) को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और शुक्रवार को आवेदन देने के अंतिम दिन कुल 219.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. वहीं, माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Tega Industries Ltd) के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन यानी शुक्रवार को आवेदन देने के अंतिम दिन कुल 219.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

    शेयर बाजारों के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी को कुल 2,09,58,69,600 शेयर के लिए बोलियां मिलीं. जबकि कंपनी ने 619.22 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के तहत 95,68,636 शेयर की पेशकश की थी. नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की कैटेगरी में 666.19 गुना, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के मामले में 215.45 गुना और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (RII) की श्रेणी में 29.44 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

    ये भी पढ़ें- खुलेगा नौकरियों का पिटारा, TeamLease का दावा- Q3 में इंडिया इंक की नई भर्तियों में हो सकती है 41% की बढ़ोतरी

    पूरी तरह ओएफएस
    ग्लोबल मिनरल कंपनियों को स्क्रीनिंग, माइनिंग और मैटेरियल हैंडलिंग जैसी सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली टेगा इंडस्ट्रीज ने आईपीओ का प्राइस बैंड 443 से 453 रुपये प्रति शेयर तय किया था. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल यानी ओएफएस (OFS) है. ऐसे में कंपनी को इस आईपीओ से कोई फंड नहीं मिलेगा.

    ये भी पढ़ें- HDFC Bank Vs SBI Vs Axis Bank Vs ICICI Bank: एफडी कराने से पहले चेक कर लें ब्याज दरें, होगा ज्यादा फायदा

    क्‍या करती है टेगा इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड
    रेवेन्यू के आधार पर टेगा इंडस्ट्रीज के पॉलीमर आधारित मिल लाइनर्स बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. कोलकाता स्थित टेगा इंडस्ट्रीज की स्थापना स्वीडन के स्केजा AB के सहयोग से 1978 में भारत में हुई थी. बाद में प्रमोटर मदन मोहन मोहना ने 2001 में कंपनी में स्केजा AB की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली.

    Tags: Business news in hindi, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर