Home /News /business /

Tega Industries IPO: 1 दिसंबर को खुलेगा टेगा इंडस्ट्रीज का पब्लिक ऑफर, जानें प्राइस बैंड

Tega Industries IPO: 1 दिसंबर को खुलेगा टेगा इंडस्ट्रीज का पब्लिक ऑफर, जानें प्राइस बैंड

किसी भी कंपनी के IPO में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

किसी भी कंपनी के IPO में पैसे लगाने हैं, पहले उसके बिजनेस मॉडल को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए.

देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Tega Industries Ltd) का आईपीओ एक दिसंबर को आएगा. कंपनी की तरफ से जमा डॉक्यूमेंट के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ 3 दिसंबर को बंद होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के आईपीओ बाजार में बहार है. एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. अब माइनिंग इंडस्ट्री के लिए सामान बनाने वाली कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Tega Industries Ltd) का आईपीओ 1 दिसंबर को आएगा. कंपनी की तरफ से जमा डॉक्यूमेंट के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ 3 दिसंबर को बंद होगा.

    यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल यानी ओएफएस (OFS) होगा. ऐसे में कंपनी को इस आईपीओ से कोई फंड नहीं मिलेगा. कंपनी अपने आईपीओ के प्राइस बैंड और लॉट साइज सहित बाकी डिटेल अगले कुछ दिनों में जारी करेगी.

    ये भी पढ़ें- Gold-Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमत में भी गिरावट, चेक करें कितने पर पहुंच गया 10 ग्राम गोल्‍ड

    कितना तय किया गया है प्राइस बैंड
    टेगा इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के आईपीओ का प्राइस बैंड 443-453 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. इश्‍यू प्राइस के ऊपरी स्‍तर पर फर्म आईपीओ से 619.22 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है. आईपीओ के तहत प्रमोटरों और एक मौजूदा शेयरधारक की तरफ से 1,36,69,478 इक्विटी शेयर को ऑफर-फॉर-सेल के तहत बिक्री के लिए पेश किया जाएगा. प्रमोटर मदन मोहन मोहनका अपने 33.14 लाख इक्विटी शेयर तथा मनीष मोहनका 6.63 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे.

    अमेरिका स्थित निजी इक्विटी फर्म TA एसोसिएट्स से जुड़ी वैगनर ऑफर-फॉर-सेल के जरिए 96.92 लाख शेयर की बिक्री करेगी. फिलहाल प्रमोटरों और प्रमोटर ग्रुप की टेगा इंडस्ट्रीज में 85.17 फीसदी हिस्सेदारी है. वहीं वैगनर की 14.54 फीसदी हिस्सेदारी है.

    ये भी पढ़ें- Indian Railways: जेवर एयरपोर्ट के पास बन रहा रेलवे का विशाल फ्रेट विलेज, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

    क्‍या करती है टेगा इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड
    रेवेन्यू के आधार पर टेगा इंडस्ट्रीज के पॉलीमर आधारित मिल लाइनर्स बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. टेगा इंडस्ट्रीज कंपनी की स्थापना स्वीडन के स्केजा AB के सहयोग से 1978 में भारत में हुई थी. बाद में प्रमोटर मदन मोहन मोहना ने 2001 में कंपनी में स्केजा AB की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली.

    Tags: Business news in hindi, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर