लाइव टीवी

47 दिनों से कश्मीर में बंद हैं मोबाइल व इंटरनेट सेवाएं, फिर भी टेलिकॉम कंपनियों ने लोगों को थमाया बिल

भाषा
Updated: September 21, 2019, 6:49 PM IST
47 दिनों से कश्मीर में बंद हैं मोबाइल व इंटरनेट सेवाएं, फिर भी टेलिकॉम कंपनियों ने लोगों को थमाया बिल
47 दिनो सें इंटरनेट सेवाएं बाधित होने के बाद भी लोगों को बिल दिया गया

पिछले 47 दिनों से कश्मीर में टेलिकॉम सेवाएं (Telecom Services) बंद होने के बाद भी टेलिकॉम कंपनियों (Telecom Companies) ने लोगों को बि​ल भेजा है. कई मामलों में तो यह बिल पहले की तुलना में बढ़ाकर भेजा गया है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 21, 2019, 6:49 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. कश्मीर में पिछले 47 दिनों से मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाओं (Internet Services) पर रोक है. इसके बावजूद वहां के लोगों को बिल भेजा गया है. घाटी के कई निवासियों ने कहा कि उन्हें टेलिकॉम कंपनियों (Telecom Companies) ने सेवाओं के उपयोग के लिए बिल भेजा है जबकि उन्हें सेवाएं दी ही नहीं गई हैं.

सफाकदल के निवासी ओबैद नबी ने कहा, "पांच अगस्त से कश्मीर में मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं काम नहीं कर रही हैं, लेकिन फिर भी एयरटेल की ओर से 779 रुपये का बिल दिया गया है. मैं यह समझ नहीं पर रहा हूं कि हम शुल्क क्यों लगाया जा रहा है."

47 दिनो सें इंटरनेट सेवाएं बाधित हैं


ये भी पढ़ें: बैंक से कटे लेकिन ATM से नहीं निकले पैसे तो आपको मिलेगा हर्जाना, RBI ने बदला यह नियम

पहले की तुलना में बढ़कर आए बिल

वहीं, BSNL का कनेक्शन इस्तेमाल करने वाले मोहम्मद उमर ने कहा कि उनका महीने का मोबाइल बिल करीब 380 रुपये आता था, लेकिन वह जिस दौरान सेवाएं बंद है उस समय के लिए बिल आने से हैरान हूं. उसने कहा, "पिछले महीने के लिए मुझे 470 रुपये का बिल भेजा गया है. हैरानी करने वाली बात यह है कि पिछले डेढ महीने से फोन सेवाएं काम नहीं कर रही हैं."

2014 और 2016 में आंदोलन के दौरान माफ किया गया था बिल
Loading...

कई ग्राहकों ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे थे कि दूरसंचार बंद होने के कारण इस अवधि के लिए उनका शुल्क (बिल) माफ कर दिया जाएगा क्योंकि कश्मीर में 2016 के आंदोलन और 2014 की बाढ़ के बाद भी ऐसा किया गया था. इस संबंध में भेजे गए ई-मेल का जवाब भारती एयरटेल ने नहीं दिया है. वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने भी कोई जवाब नहीं दिया है.

47 दिनो सें इंटरनेट सेवाएं बाधित हैं


ये भी पढ़ें: लगातार चार दिनों तक बैंक हड़ताल से न हों परेशान, नहीं अटकेगी आपकी सैलरी

BSNL के चेयरमैन पी के पुरवार ने बताया कि​ यह छूट 3,000 मामलों को छोड़कर सभी में लागू की गई है. विशिष्ट मामलों में भी जब ग्राहक बिल का भुगतान करने के लिए आएगा तो उसे छूट दी जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...