Home /News /business /

Cryptocurrency Return: Terra टोकन में 10,000 रुपये एक साल में बन गए 12 लाख

Cryptocurrency Return: Terra टोकन में 10,000 रुपये एक साल में बन गए 12 लाख

टेरा ने 1 साल के अंदर बाजार पूंजीकरण में टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसीज में अपनी जगह बना ली है.

टेरा ने 1 साल के अंदर बाजार पूंजीकरण में टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसीज में अपनी जगह बना ली है.

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बाजार में जारी अनिश्चितता के बीच में एक क्रिप्टो टोकन ऐसा भी है जिसने 1 साल में 15000 प्रतिशत बढ़ गया है. इस टोकन का नाम है टेरा (Terra). टेरा ने 1 साल के अंदर बाजार पूंजीकरण में टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसीज में अपनी जगह बना ली है. एक साल में लगभग 15000 प्रतिशत बढ़ने वाले इस टोकन ने एक डॉलर के कम से शुरुआत करते हुए 75.56 डॉलर का ऑल टाइम हाई बनाया था. कॉइनमार्केटकैप (Coinmarketcap) पर उपलब्ध डाटा की बात करें तो साल दर साल के आधार पर टेरा ने 12000 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बाजार में जारी अनिश्चितता के बीच में एक क्रिप्टो टोकन ऐसा भी है जिसने 1 साल में 15000 प्रतिशत बढ़ गया है. इस टोकन का नाम है टेरा (Terra). टेरा ने 1 साल के अंदर बाजार पूंजीकरण में टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसीज में अपनी जगह बना ली है. टेरा का बाजार पूंजीकरण (Market Capitalisation) अब 26 बिलियन डॉलर हो गया है, जोकि डोजेकॉइन (Dogecoin), शिबा इनू (Shiba Inu), एवलान्चे (Avalanche), पोलीगोन (Polygon), और क्रिप्टो.कॉम (Crypto.com) कॉइन्स से अधिक है.

    Terra 2021 में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली क्रिप्टोकरेंसीज़ में से एक है. एक साल में लगभग 15000 प्रतिशत बढ़ने वाले इस टोकन ने एक डॉलर के कम से शुरुआत करते हुए 75.56 डॉलर का ऑल टाइम हाई बनाया था.

    ये भी पढ़ें – क्रिप्टोकरेंसी बिल: क्रिप्टो से नहीं होगी कोई पेमेंट, कानून उल्लंघन पर जेल, जमानत भी नहीं!

    10 हजार के बने 12 लाख रुपये
    कॉइनमार्केटकैप (Coinmarketcap) पर उपलब्ध डाटा की बात करें तो साल दर साल के आधार पर टेरा ने 12000 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाई है. यदि 1 जनवरी 2021 को किसी ने स्टॉक में ₹10000 लगाए होते तो अभी तक उनकी वैल्यू 12 लाख रुपए हो चुकी होती. बुधवार, 8 दिसंबर 2021, को यह टोकन 68 से 70 डॉलर की रेंज में वेट कर रहा था.

    ये भी पढ़ें – आखिर पता चल ही गया कि अब क्यों कम नज़र आते हैं 2000 रुपये के नोट! जानिए वजह

    जितनी लुभावनी है मार्केट, रिस्क भी उतना ही
    ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी क्रिप्टोकरेंसी ने इतना ज्यादा रिटर्न दिया हो. क्रिप्टो करेंसी मार्केट में वोलैटिलिटी काफी ज्यादा है, जिसकी वजह से इसमें मिलने वाला रिटर्न भी उसी के अनुपात में होता है. इसी तरह के रिटर्न को देखकर लोग क्रिप्टो मार्केट की तरफ आकर्षित होते हैं. लेकिन उन्हें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जिस तरीके से यह टोकन ऊपर भागते हैं उसी तरीके से यह नीचे की तरफ भी जाते हैं. कुछ टोकन तो ऐसे हैं जो कब आए और कब चले गए, किसी को पता भी नहीं चला. लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि कुछ ऐसी टोकन है जो लॉन्ग टर्म के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं. उनके फंडामेंटल्स अच्छे हैं. टेरा (Terra) भी इसी तरह का एक कॉइन है.

    Tags: Crypto, Cryptocurrency, Stock return

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर