भारत में कब आएगी Tesla की इलेक्ट्रिक कार, कंपनी के मालिक Elon Musk ने किया खुलासा

भारत में कब आएगी Tesla की इलेक्ट्रिक कार, मालिक Elon Musk ने किया खुलासा
भारत में कब आएगी Tesla की इलेक्ट्रिक कार, मालिक Elon Musk ने किया खुलासा

इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Tesla Inc का भारत में लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है. लेकिन अब इसका जवाब मिल चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 7:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Tesla Inc का भारत में लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है. लेकिन अब इसका जवाब मिल चुका है. इसका खुलासा कंपनी के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कर दिया है. मस्क ने ट्विटर पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि उनकी कंपनी निश्चित रूप से अगले साल यानी 2021 में भारतीय बाजार में आएगी.

ट्विटर में टी-शर्ट की तस्वीर के साथ एक पोस्ट डाली गई थी जिसमें लिखा था कि India wants Tesla. इसके जवाब में मस्क ने कहा कि Next year for sure. Thanks for waiting. टेस्ला ऐसे समय में भारत में एंट्री कर सकती है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल पर जोर दे रही है.

ये भी पढ़ें:- केंद्र के साथ आम आदमी को राहत! इस वजह से सितंबर में घटी बेरोजगारी दर



भारतीय ऑटो सेक्टर
भारतीय ऑटो सेक्टर पिछले साल से डिमांड की कमी से जूझ रहा था और कोविड-19 महामारी ने उसकी हालत और खस्ता कर दी है. बिक्री बढ़ाने के लिए कार कंपनियां सरकार से मदद की मांग कर रही हैं. पिछले साल मार्च में जब किसी ने मस्क से टेस्ला के भारत आने के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा था कि, हमें इस साल वहां आने में खुशी होगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो अगले साल पक्का.'

टेस्ला की एंट्री ऐसे समय में हो सकती है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग और निर्माण को बढ़ावा देने के लिए तेजी से तैयारी कर रही है. जब भारत का ऑटो क्षेत्र कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ गया है और कार निर्माता बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी समर्थन की मांग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज