• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tesla ने बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर किए निवेश, आया 14% का उछाल, जल्‍द कंपनी ग्राहकों से क्रिप्‍टोकरेंसी में लेगी भुगतान

Tesla ने बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर किए निवेश, आया 14% का उछाल, जल्‍द कंपनी ग्राहकों से क्रिप्‍टोकरेंसी में लेगी भुगतान

एलन मस्‍क की कंपनी टेस्‍ला ने बिटक्‍वाइन में तगड़ा निवेश कर दिया है.

एलन मस्‍क की कंपनी टेस्‍ला ने बिटक्‍वाइन में तगड़ा निवेश कर दिया है.

इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स बनाने वाली कंपनी टेस्‍ला (Tesla) ने बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश (Heavy Investment) किया है. बता दें कि शुरुआत में क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन पर ऐतराज जताने वाले टेस्‍ला और स्‍पेस-एक्‍स (SpaceX) के संस्‍थापक एलन मस्‍क (Elon Musk) ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि मुझसे गलती हो गई. मुझे बिटक्‍वाइन खरीदने चाहिए थे.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्‍ला (Tesla) ने क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन (Bitcoin) में भारी-भरकम निवेश किया है. साथ ही संकेत दिया है कि आने वाले समय में कंपनी के ग्राहक बिटक्‍वाइन का इस्‍तेमाल उसकी कारों और दूसरे प्रोडक्‍ट्स की खरीदारी के दौरान भुगतान (Payments) के लिए कर सकेंगे. अरबपति उद्यमी एलन मस्‍क (Elon Musk) की कंपनी ने बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश (Heavy Investment) किया है. बता दें कि शुरुआत में क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन को लेकर ऐतराज जताने वाले मस्‍क ने हाल में एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि मुझसे गलती हो गई. मुझे पहले ही बिटक्‍वाइन खरीद लेने चाहिए थे.

    बिटक्‍वाइन में आया 14 फीसदी का शानदार उछाल
    टेस्‍ला के निवेश के बाद सोमवार को बिटक्‍वाइन में 14 फीसदी से ज्‍यादा का जबरदस्‍त उछाल दर्ज किया गया. बता दें कि टेस्‍ला ने पिछले महीने किए गए निवेश की जानकारी मस्‍क के उस ट्वीट के 10 दिन बाद दी है, जिसमें उन्‍होंने सिर्फ ‘#bitcoin’ लिखा था. उस दिन भी बिटक्‍वाइन में तेज उछाल दर्ज किया गया था. टेस्‍ला ने बिटक्‍वाइन में निवेश की जानकारी देने के साथ ही बताया कि जल्‍द ही कंपनी अपनी कारों और दूसरे प्रोडक्‍ट्स खरीदने वालों से इस क्रिप्‍टोकरेंसी के जरिये भी भुगतान लेना शुरू करने की योजना बना रही है. इस बयान के बाद ही इस ई-करेंसी में 7 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड में आज आया मामूली उछाल, चांदी भी हुई महंगी, फटाफट देखें नए भाव

    बिटक्‍वाइन में लंबी अवधि का निवेश जारी रख सकती है टेस्‍ला
    ई-कार बनाने वाली कंपनी टेस्‍ला ने कहा कि बिटक्‍वाइन में पैसे लगाने का फैसला बड़ी निवेश योजना के तहत लिया गया है. इसके जरिये कंपनी अपने निवेश को अलग-अलग विकल्‍पों में लगाकर ज्‍यादा से ज्‍यादा मुनाफा कमाना चाहती है. एसे में कंपनी बिटक्‍वाइन में लंबी अवधि के लिए आगे भी निवेश जारी रख सकती है. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर खुदरा और संस्‍थागत निवेश अगले महीने भी जारी रहता है तो बिटक्‍वाइन मार्च 2021 में 45,000 डॉलर तक पहुंच सकता है. बता दें कि इस साल बिटक्‍वाइन अब तक 50 फीसदी का तेज उछाल दर्ज कर चुका है. पिछले साल इसकी कीमत में 300 फीसदी की तेजी आई थी.

    ये भी पढ़ें- अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी पर कैसे कम करें प्रीमियम का खर्च? इन 5 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    एलन मस्‍क के ट्वीट से कंपनियों के हो रहे हैं बारे-न्‍यारे
    एलन मस्‍क अपने ट्वीट (Tweet) के जरिये पिछले कुछ दिनों में कई कंपनियों और एक क्रिप्‍टोकरेंसी के बारे-न्‍यारे कर चुके हैं. हालात ऐसे हैं कि वह जिस कंपनी की तारीफ अपने ट्वीट में कर देते हैं, उसके शेयर प्राइस (Share Prices) एकसाथ बढ़ने लगते हैं. वहीं, एक क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत उनके सिलसिलेवार ट्वीट के कारण एक दिन में 50 फीसदी बढ़ गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज