एलन मस्क की कंपनी में काम करने का सपना होगा पूरा! एक महीने तक चलेगी भर्ती प्रक्रिया, जानें डिटेल

एलन मस्क

अगर आप एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो अब यह हकीकत में बदल सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो अब यह हकीकत में बदल सकता है. इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला इंक (Tesla inc.) के प्रमुख एलन मस्क (Elon musk) लगभग एक महीने तक एआई दिवस (AI Day) आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं. जहां अरबपति मस्क एआई सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर संबंधित कर्मचारियों को भर्ती करेंगे. यह ट्रेनिंग और नौकरी दोनों के लिए हायरिंग होगी. मस्क ने सोमवार को ट्वीट किया कि लगभग एक महीने तक टेस्ला एआई दिवस आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं. इसका उद्देश्य एआई सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर, प्रशिक्षण सेक्टर के जानकारों को नौकरी पर रखने का है.



    भारत में सीनियर पदों पर कर रही भर्तियां
    बता दें कि टेस्ला ने भारत में स्टाफ की भर्ती शुरू कर दी है. अभी कंपनी सिर्फ लीडरशिप पोजीशन (Leadership Position) और सीनियर लेवल (Senior Level) पर भर्ती कर रही है. टेस्ला (Tesla)  भारत में हेड ऑफ सेल्स (Head of Sales), मार्केटिंग (Marketing) और ह्यूमन रिसोर्सेज (Human Resources) सहित कई डिपार्टमेंट में भर्ती कर रही है.

    ये भी पढ़ें- Online Shopping करने वाले ध्यान दें! अब नहीं मिलेंगी अमेजन-फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफार्म पर फ्लैश सेल और छूट, जानें वजह

    यहां बनेगा टेस्ला का प्लांट
    टेस्ला ने कर्नाटक में अपना ऑफिस रजिस्टर्ड कराया है. कंपनी को प्लांट लगाने के लिए कई राज्यों से ऑफर मिले है. लेकिन कंपनी ने अभी इसके बारे में कोई फैसला नहीं किया है, वहीं माना जा रहा है कि, टेस्ला कर्नाटक में ही अपना प्लांट स्थापित कर सकती है. क्योंकि कंपनी अपनी मॉडल 3 कार का CBU यूनिट के तौर पर प्रोडक्शन करना चाहती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.