Elon Musk का यू-टर्न! आखिर ऐसा क्या कह दिया मस्क ने कि घंटे भर में गिर गयी Bitcoin की वैल्यू

 एलन मस्क

एलन मस्क

एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्वीट में कहा कि Tesla अब Bitcoin में पेमेंट नहीं लेगी. एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत 17 फीसदी तक गिर गई. तीन महीने पहले एलन मस्क ने Bitcoin के पेमेंट को मंजूरी दी थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्वीट में कहा कि Tesla अब Bitcoin में पेमेंट नहीं लेगी. एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत 17 फीसदी तक गिर गई. तीन महीने पहले एलन मस्क ने Bitcoin के पेमेंट को मंजूरी दी थी, उनके इस यू-टर्न से पूरी इंडस्ट्री हैरान है. टेस्ला (Tesla) कंपनी ने गुरुवार सुबह जलवायु चिंताओं के कारण अपने वाहनों को खरीदने के लिए बिटकॉइन लेने से मना कर दिया. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) की कीमत सिर्फ ट्वीट के बाद केवल दो घंटे के भीतर, 54,819 डॉलर से घटकर 45,700 डॉलर हो गई है, जो 1 मार्च के बाद से अब तक की इसकी सबसे कम कीमत है.

क्या लिखा था मस्क ने?

मस्क ने ट्वीट में लिखा, "हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए जीवाश्म ईंधन (fossil fuels) के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में चिंतित हैं, विशेष रूप से कोयला, जिसमें किसी भी ईंधन के मुकाबले सबसे खराब उत्सर्जन है." मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में टेस्ला ने घोषणा की कि उसने 1.5 बिलियन डॉलर का बिटकॉइन खरीदा है और वह अपनी कारों की खरीद में इसे स्वीकार करेगा, जिस वजह इस डिजिटल टोकन की कीमत काफी बढ़ गई थी. हालांकि, मस्क ने ये भी कहा कि टेस्ला किसी भी बिटकॉइन को नहीं बेचेगी और जैसे ही माइनिंग ज्यादा स्थायी ऊर्जा में बदल जाएगी, बिटकॉइन स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगा.


ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya पर घर बैठें खरीदें सस्ता सोना, यहां मिल रहा है स्पेशल ऑफर, चेक करें पूरी डिटेल

अभी इतना हो गया है मूल्य

क्रिप्टोकरेंसी बाजार का मूल्य लगभग $2.43 ट्रिलियन था. जो कि ट्वीट के बाद $ 2.06 ट्रिलियन गिरकर लगभग $365.85 बिलियन का हो गया. हालांकि, बाद में बाजार ने कुछ नुकसानों की भरपाई की है और वर्तमान में इसका मूल्य लगभग $ 2.27 ट्रिलियन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज