• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Tesla लॉन्च करेगी Human Robot, जो दुकान से लेकर आएगा आपकी ग्रॉसरी, जानिए इसके बारे में...

Tesla लॉन्च करेगी Human Robot, जो दुकान से लेकर आएगा आपकी ग्रॉसरी, जानिए इसके बारे में...

टेस्ला लॉन्च करेगी Human Robot.

टेस्ला लॉन्च करेगी Human Robot.

Human Robot से लेबर की कमी को दूर करने में मदद मिल सकती है. हालांकि, इसके साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि इनका प्राइस बहुत अधिक न हो. टेस्ला बॉट का प्रोटोटाइप अगले वर्ष उपलब्ध हो सकता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चरर टेस्ला के चीफ एग्जिक्यूटिव एलन मस्क ने कहा है कि कंपनी अगले वर्ष टेस्ला बॉट लॉन्च कर सकती है. यह एक प्रकार का रोबोट होगा. जो ऐसे खतरनाक, दोहराए जाने वाले या बोरिंग काम कर सकेगा जिन्हें आमतौर पर लोग करना पसंद नहीं करते. मस्क ने बताया कि इन रोबोट की ऊंचाई एक व्यक्ति के समान होगा और ये कार में बोल्ट जोडने या ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान लाने जैसे काम कर सकेंगे.

    खतरनाक काम को करेगा चुटकी में – रोबोट से लेबर की कमी को दूर करने में मदद मिल सकती है. हालांकि, इसके साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि इनका प्राइस बहुत अधिक न हो. टेस्ला बॉट का प्रोटोटाइप अगले वर्ष उपलब्ध हो सकता है. मस्क ने कहा कि टेस्ला को दुनिया की शायद सबसे बड़ी रोबोटिक कंपनी कहा जा सकता है. क्योंकि कंपनी की कारें एक तरह से व्हील्स पर रोबोट के जैसी हैं.

    यह भी पढ़ें: TVS Apache RR 310 की लॉन्चिंग से पहले डिटेल्स लीक हुआ, जानिए सबकुछ

    टेस्ला की सेल्फ ड्राइविंग कारों की हो रही है जांच – अमेरिका के सेफ्टी रेगुलेटर्स ने इस सप्ताह की शुरुआत में टेस्ला के ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम की जांच शुरू की थी. टेस्ला की कारों के खड़ी हुई पुलिस की कारों और ट्रकों से टकराने के कारण हुई दुर्घटनाओं के बाद यह जांच की जा रही है. अमेरिकी सीनेटर्स ने भी टेस्ला के फुल सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम के दावे की जांच फेयर ट्रेड कमीशन से कराने की मांग उठाई है.

    यह भी पढ़ें: Mahindra, TATA, Hyundai और Renault की 7 सीटर SUV, जानिए इसके बारे में…

    हालांकि, मस्क ने टेस्ला की टेक्नोलॉजी की सुरक्षा को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की. मस्क का कहना था कि उन्हें कार के अंदर कैमरों और कंप्यूटर के इस्तेमाल से अधिक सुरक्षा के साथ पूरी तरह सेल्फ ड्राइविंग तक पहुंचने का विश्वास है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज