Home /News /business /

the brokerage firm advising to buy this share of tata group containing rakesh jhunjhunwalas portfolio a jump of 39 jst

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो वाले इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे ब्रोकरेज फर्म, आएगा 39% का उछाल!

राकेश झुनझुनवाला.

राकेश झुनझुनवाला.

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाइटन इस साल 16 फीसदी तक टूट चुका है. हालांकि, अब ब्रोकरेज फर्म्स इसे खरीदने की सलाह दे रही हैं. मोतीलाल ओसवाल के अनुसार, ये शेयर 39 फीसदी की बढ़त हासिल करेगा.

नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल टाइटन इस साल 16 फीसदी तक टूट चुका है. हालांकि अब इस शेयर 39 फीसदी का उछाल आने की उम्मीद है. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विस के अनुसार, मजबूत आय, ज्वेलरी, आईकेयर और घड़ियों के बिजनेस में वृद्धि के बल पर ये शेयर आगे भागेगा.

ब्रोकरेज का कहना है कि ज्वेलरी इंडस्ट्री में टाइटन बेशक अग्रणी बना हुआ है. कंपनी रनवे ग्रोथ 6 फीसदी के बाजार शेयर के साथ काफी लंबी दिख रही है. गौरतलब है कि टाइटन सोमवार को बीएसई पर 2140 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है. मोतीलाल ओसवाल ने इसे 39 फीसदी की बढ़त के साथ 2900 को टारगेट प्राइस दिया है.

ये भी पढ़ें- 100 रुपये तक छलांग लगा सकता है राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल ये शेयर, ब्रोकरेज हाउस है बुलिश

2700 के टारगेट प्राइस के साथ खरीदें
प्रभुदास लीलाधर के अनुसार, टाइटन की वार्षिक बैठक में अगले 5 सालों के लिए वृद्धि के कारकों पर चर्चा की गई. टाइटन आगे अपने प्रमुख बिजनेस और निवेश और बढ़ाएगा. टाइटन स्टोर्स की संख्या बढ़ाकर, छोटे शहरों में प्रवेश कर, नई तकनीकों और क्षेत्रीयकरण पर जोर देकर और ग्राहक आधारित रणनीति पर ध्यान देकर अपनी वृद्धि को तेज करने की योजना बना रहा है. अगले 2 साल तक टाइटन किसी नए बिजनेस में प्रवेश नहीं करेगी. प्रभुदास लीलाधर के अनुसार, कंपनी को वित्तीय वर्ष 2022-24 तक 25.3 फीसदी की ग्रोथ मिल सकती है. ब्रोकरेज ने इस शेयर को 2701 रुपये के मिड टर्म टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है.

राकेश झुनझुनवाला
बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के 3.5 करोड़ शेयर हैं. वहीं, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास 95 लाख शेयर हैं. मार्च तिमाही के अंत तक टाइटन में झुनझुनवाला दंपति की 5.05 फीसदी हिस्सेदारी थी.

ये भी पढ़ें- महंगाई, ब्याज दरों में बढ़ोतरी से सहमा है बाजार, दलाल स्ट्रीट की आगे की चाल और निवेशकों के लिए ये है एक्सपर्ट की राय

पिछले 5 साल का बिजनेस
टाइटन के ज्वेलरी बिजनेस ने पिछले 5 साल में 18 फीसदी का स्वस्थ सीएजीआर (कंपाउड एनुअल ग्रोथ रेट) दर्ज किया है. जबकि इस बीच कोविड-19 महामारी ने व्यापार में बाधाएं उत्पन्न की थीं. कंपनी का एबिट सीजीआर इस दौरान 24 फीसदी रहा है. वहीं, कंपनी के स्टोर्स की संख्या में 9 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि कंपनी के पास आगे बढ़ने के लिए अभी बहुत अवसर हैं. टाइटन की 4 लाख करोड़ रुपये के ज्वेलरी मार्केट में केवल 6 फीसदी की हिस्सेदारी और इसमें अभी बढ़ने की बहुत जगह है.

Tags: Tata

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर