कोरोना संकट से लड़ने के लिए The Lego फाउंडेशन देगा 10 लाख डॉलर का दान

The Lego Foundation

The Lego Foundation

लेगो ग्रुप और द लेगो फाउंडेशन देश में कोविड-19 राहत प्रयासों में मदद के लिए 10 लाख डॉलर दान में देंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली: देशभर में फैली महामारी की दूसरी लहर से प्रभावित होने के साथ खिलौना निर्माता कंपनी लेगो ग्रुप और द लेगो फाउंडेशन देश में कोविड-19 राहत प्रयासों में मदद के लिए 10 लाख डॉलर दान में देंगे. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि लेगो ग्रुप और द लेगो फाउंडेशन ज्यादातर दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में जोखिम का सामना कर रहे परिवारों एवं बच्चों की मदद के लिए गैर सरकारी संगठन सेव द चिल्ड्रेन इंडिया को 10 लाख डॉलर का दान देंगे.

कंपनी ने कहा कि दान का इस्तेमाल तीन से 14 साल की उम्र के उन बच्चों की शिक्षा के लिए किया जाएगा जिनकी शिक्षा महामारी की दूसरी लहर से बाधित हुई है. साथ ही इसका इस्तेमाल परिवारों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने और कोविड-19 संक्रमण दर कम करने के उद्देश्य से बनाए गए केयर किट प्रदान करने के लिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: पिछले 6 महीनों में सरकारी खजाने में हुआ 32.29 अरब डॉलर का इजाफा, RBI ने जारी किए आंकड़े

लेगो ग्रुप इंडिया के महाप्रबंधक स्टीन एल कोक्केनबोर्ग ने कहा कि महामारी की दूसरी लहर का देश के संवेदनशील बच्चों की देखभाल और स्कूली पढ़ाई पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है.
उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि इस योगदान से बच्चों एवं परिवारों को सुरक्षा मिलेगी और साथ ही स्कूलों के बंद होने के बावजूद बच्चों के लिए खेल के जरिए शिक्षा हासिल करते रहने तथा अहम कौशल का निर्माण करने में भी मदद मिलेगी."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज