होम /न्यूज /व्यवसाय /

इस तरह से करें निवेश तो आप जल्दी बन जाएंगे 100 करोड़ रुपये के मालिक, जानिए क्या है सीक्रेट?

इस तरह से करें निवेश तो आप जल्दी बन जाएंगे 100 करोड़ रुपये के मालिक, जानिए क्या है सीक्रेट?

अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है.

अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है.

अगर आप निवेश की योजना (Investment planning) बना रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है. जी हां..अगर आप भी नौकरीपेशा हैं तो आपको रिटायरमेंट (Retirement planning) के बाद की जिंदगी के लिए अभी से ही कदम उठाना होगा. रिटायमेंट की उम्र तक आपके पास कम से कम इतनी रकम होनी चाहिए कि 60 साल की उम्र के बाद आप आराम से अपना जीवन बिता सकें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप निवेश की योजना (Investment planning) बना रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है. जी हां..अगर आप भी नौकरीपेशा हैं तो आपको रिटायरमेंट (Retirement planning) के बाद की जिंदगी के लिए अभी से ही कदम उठाना होगा. रिटायमेंट की उम्र तक आपके पास कम से कम इतनी रकम होनी चाहिए कि 60 साल की उम्र के बाद आप आराम से अपना जीवन बिता सकें. ऐसे में, आपके पास निवेश करना ही बेहतर विकल्प हो सकता है और अगर आप रिटायरमेंट से पहले काफी रकम जमा करना चाहते हैं.

    10 लाख रुपये के बेहतर निवेश के जरिए आप रिटायरमेंट पर 100 करोड़ रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. आइए, जानते हैं कि इसमें निवेश करने का सही समय क्या है और कैसे मिलेगा फायदा…?

    ये भी पढ़ें- PM Kisan: इस दिन खाते में आएंगे 2000 रुपये, फटाफट घर बैठे सुधार लें ये गलतियां- वरना अटक जाएगा पैसा

    जानिए कैसे करें निवेश?
    अगर आप कंपाउंडिंग के जरिए 20 साल की उम्र में 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं और यह 20% की दर से संयोजित होता है, तो 65 साल की उम्र तक आपका निवेश बढ़कर 99 करोड़ रुपये हो जाएगा. चलिए थोड़ा और क्लियर से बताते हैं मान लीजिए, आप 30 साल की उम्र में 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं और यह 15% पर संयोजित होता है, इसलिए जब तक आप 60 साल के हो जाते हैं, तब तक आपका निवेश कई गुना बढ़कर करोड़ हो जाता. वास्तव में, ऐसा करने के लिए आपको वित्तीय विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है. कोई भी अपने लाभ के लिए चक्रवृद्धि पावर का उपयोग कर सकता है और इसके लिए उसके पास पूरी तरह फाइनेंशियल फ्रीडम है.

    ये भी पढ़ें- शादियों के इस सीजन में खरीदने जा रहे हैं सोना तो इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, होगा बड़ा फायदा

    कंपनी के शेयरों में लगा सकते हैं पैसे
    मान लीजिए आपके पिता ने 2001 में आयशर मोटर्स में 1 लाख रुपये का निवेश किया था. क्या आप जानते हैं कि आज इसकी कीमत कितनी है? यह 1,45,19,274 रुपये पर पहुंच गया है.
    या मान लें कि आपके पिता ने 1980 में विप्रो के शेयरों में 10000 रुपये का निवेश किया था. क्या आप आज इसकी कीमत का अनुमान लगा सकते हैं? महज 41% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर के साथ 801 करोड़ रुपये. हालांकि, पिछले 10 वर्षों में 100 से अधिक कंपनियों का सुझाव दिया है जो लगातार 15% से लेकर 50% तक का लाभ कमा रही हैं. ऐसे में यहां निवेश किया जा सकता है.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, Investment and return, Investment scheme, Investment tips

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर