Home /News /business /

these 2 stocks doubled investors money even under selling pressure do you have these shares

इन 2 स्टॉक्स ने बिकवाली के दबाव में भी निवेशकों का पैसा किया दोगुना, क्या आपके पास हैं ये शेयर?

टाटा स्टील और टीसीएस के शेयरों में मंगलवार को बढ़त देखी गई.

टाटा स्टील और टीसीएस के शेयरों में मंगलवार को बढ़त देखी गई.

टाटा ग्रुप के टाटा स्टील और टीसीएस ने 52 हफ्तों के करीब पहुंचने के बावजूद पिछले 2 साल में अपने निवेशकों का पैसा डबल किया है. कोविड-19 की पहली लहर के बाद उठे बाजार में इन दोनों शेयरों ने खूब कमाई कराई.

नई दिल्ली. टाटा समूह की 2 कंपनियों, टाटा स्टील और टीसीएस ने पिछले 2 साल में निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है. हालांकि, रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद लुढ़के बाजार में ये दोनों शेयर अपने 52 हफ्तों के निचले स्तर के करीब पहुंच गए. इसके बावजूद दोनों ही शेयरों ने निवेशकों के पैसों को पिछले 2 साल में करीब दोगुना कर दिया है.

गौरतलब है कि कोविड-19 की शुरुआत के बाद कुछ दिनों बाजार तेज लुढ़का था लेकिन फिर मार्केट में बहुत तेजी देखने को मिली थी. बाजार ने इस बीच अपना ऑल टाइम हाई भी टच किया था. इसी रैली में इन दोनों स्टॉक्स ने भी अपने निवेशकों का जमकर मुनाफा करवाया था.

ये भी पढ़ें- सालभर में इस Multibagger Stock ने दिया 200 फीसदी रिटर्न, ब्रोकरेज को आगे भी इसके तेज गति से दौड़ने की उम्‍मीद

टाटा स्टील के शेयर
इस शेयर मंगलवार को तेजी देखी जा रही है. हालांकि, इससे पहले एक महीने के दौरान इसमें 18 फीसदी की गिरावट दिखी थी. कमोडिटी की कीमतों में भारी तेजी के बाद यह शेयर लगातार बिकवाली का दबाव झेल रहा है. मंगलवार को ये शेयर 1177 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है. जबकि एक दिन पहले ये 1094 रुपये तक लुढ़का था. मिंट की खबर के अनुसार, करीब 2 साल पहले 3 अप्रैल 2020 में एनएसई पर यह 253 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर ट्रेड कर रहा था. बिकवाली के दबाव के बावजूद ये शेयर अब भी उस समय से करीब 900 रुपये ऊपर चल रहा है.

टीसीएस
टीसीएस के शेयर भी सोमवार को लाल निशान पर बंद हुए थे लेकिन मंगलवार को इसमें भी तेजी देखने को मिल रही है. यह शेयर फिलहाल 3430 रुपये से ऊपर ट्रेड कर रहा है. इस शेयर ने पिछले एक महीने में प्रति शेयर 185 रुपये का नुकसान कराया है. हालांकि, अगर 2 साल पहले की बात करें तो इस शेयर की कीमत 3 अप्रैल 2020 को 1654 रुपये थी. तब से लेकर अभी तक ये शेयर करीब 105 फीसदी यानी दोगुने से अधिक का रिटर्न दे चुका है. टीसीएस के शेयरों ने 52 हफ्तों के न्यूनतम स्तर के करीब पहुंचने के बावजूद और अपने निवेशकों का पैसा दोगुना किया है.

Tags: Tata, Tata steel, TCS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर