Home /News /business /

इन 4 पेनी स्टॉक्स ने दिया शानदार रिटर्न, क्या आपके पोर्टफोलियो में है कोई?

इन 4 पेनी स्टॉक्स ने दिया शानदार रिटर्न, क्या आपके पोर्टफोलियो में है कोई?

कुछ छोटी कं‍पनियों के शेयर अब भी अपने निवेशकों को बढि़या मुनाफा दे रहे हैं.

कुछ छोटी कं‍पनियों के शेयर अब भी अपने निवेशकों को बढि़या मुनाफा दे रहे हैं.

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है. बाजार में आई मंदी से निवेशकों काफी नुकसान हो चुका है. लेकिन, कुछ छोटी कं‍पनियों के शेयर अब भी अपने निवेशकों को बढि़या मुनाफा दे रहे हैं. मंदी में भी इन शेयरों में 20 फीसदी तक उछाल आया है.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार (Stock Market) में अभी उठापटक का दौर जारी है. सोमवार को बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली. मंगलवार, 25 जनवरी को बाजार कुछ संभला और सेंसेक्स करीब 366.64 अंक की तेजी के साथ बंद होने में सफल रहा. वहीं निफ्टी 128.90 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ. बाजार में हो रहे इस उतार-चढ़ाव में कुछ छोटी कंपनियों के शेयर लगातार अच्‍छा रिटर्न दे रहे हैं.

पेनी स्‍टॉक (Penny Stocks) में वैसे तो निवेश जोखिम भरा ही माना जाता है. लेकिन, अगर किसी छोटी कंपनी के फंडामेंटल मजबूत हैं तो पेनी स्‍टॉक में निवेश अच्‍छा रिटर्न (Good Returns) दे सकता है. पिछले कुछ दिनों से जारी मंदी में भी बहुत से पेनी स्‍टॉक्‍स ने 20 फीसदी तक का रिटर्न निवेशकों को दिया है. मंगलवार को बढ़िया मुनाफा देने वाले चार पेनी स्‍टॉक्‍स के बारे में हम बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Cancelled Train Update: आज भी कैंसिल हुई 1155 ट्रेन, जानें रेलगाड़ी रद्द होने पर कैसे ऑनलाइन पायें रिफंड

वंता बायो साइंस ने दिया 20 फीसदी मुनाफा

वंता बायो साइंस (Vanta Bio Science Ltd), फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्र की कंपनी है. स्‍मॉल कैप कंपनी फार्मास्‍यूटिल,  सौंदर्य प्रसाधन, मेडिकल डिवाइस और एग्री फूड इंडस्‍ट्री को टॉक्‍सोलॉजी इवेलूएशन सेवायें उपलब्‍ध कराती है. वंता बायोसाइंस का शेयर 25 जनवरी को  121.00 रुपये के स्तर पर खुला, लेकिन अंत में 145.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस प्रकार इस शेयर ने निवेशकों को 20.00 फीसदी का रिटर्न दिया है.

अंबिका अगरबतीज़ 19.90 फीसदी चढ़ा

Ambica agarbathies अरोमा सेक्‍टर की कंपनी के पास आंध्रप्रदेश में चार निर्माण इकाईयां हैं. अगरबती और अरोमा इंडस्‍ट्री में यह एक बडा नाम है. इसका इक्विटी बेस करीब 135 मिलियन है. अंबिका अगरबत्ती का शेयर आज 28.75 रुपये के स्तर पर खुला, लेकिन अंत में 34.35 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस प्रकार इस शेयर ने 19.90 फीसदी का रिटर्न दिया है.

पुंज अल्कलाइज के शेयर में 18.10 फीसदी उछाल

कैमिकल सेक्‍टर की कंपनी पुंज अल्कलाइज (Punjab Alkalies and Chemicals Ltd.) के शेयर ने भी अपने निवेशकों बढ़िया रिटर्न मंगलवार को दिया. 293.10 रुपये के स्तर पर खुला, लेकिन अंत में 346.15 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस प्रकार इस शेयर ने 18.10 फीसदी का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें :  Zomato Share पर एनालिस्ट की राय – अभी खरीद लो, दोगुनी हो जाएगी शेयर की कीमत!

सलोना कॉटस्पिन में अच्‍छी बढ़त

सलोना कॉटस्पिन (Salona Cotspin Ltd) का शेयर 25 जनवरी को 275.90 रुपये के स्तर पर खुला था. अंत में यह BSE पर 331.05 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस प्रकार इस शेयर ने 19.99 फीसदी का रिटर्न दिया है. सलोना कॉटस्पिन टैक्‍सटाइल सेक्‍टर की यह कंपनी कॉटन यार्न, निटिड फ्रैबिक्‍स और गारमेंट का निर्माण और बिक्री करती है. कंपनी के उत्‍पाद घरेलू और विदेशी, दोनों ही बाजारों में उपलब्‍ध है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Stock market, Stock tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर