Home /News /business /

these 4 stocks to soon pay special dividends sanofi india crisil sail rail vikas nigam know all the details kcnd

खुशखबरी! ये चार Companies अपने शेयरधारकों को बांट रही हैं डिविडेंड, क्या आपके पास भी हैं इन कंपनियों के शेयर

फार्मा कंपनी सनोफी इंडिया (Sanofi India) एक शेयर पर 181 रुपये का फाइनल डिविडेंड और 309 रुपये का विशेष डिविडेंड देने की सिफारिश की है.

फार्मा कंपनी सनोफी इंडिया (Sanofi India) एक शेयर पर 181 रुपये का फाइनल डिविडेंड और 309 रुपये का विशेष डिविडेंड देने की सिफारिश की है.

Four Companies To Soon Pay Special Dividend : स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध कंपनियां (Listed Companies) मुनाफे का एक हिस्सा शेयरधारकों (Stock Holders) को डिविडेंड के रूप में देती हैं. जो कंपनियां डिविडेंड देने की तैयारी में हैं, उनमें सनोफी इंडिया, क्रिसिल, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया और रेल विकास निगम लिमिटेड शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध कंपनियां (Listed Companies) मुनाफे का एक हिस्सा शेयरधारकों (Stock Holders) को डिविडेंड के रूप में देती हैं. कई कंपनियां अपने स्टॉकहोल्डर को डिविडेंड देने की तैयारी में हैं. कुछ कंपनियां चालू वित्त वर्ष के लिए डिविडेंड भुगतान में फाइनल डिविडेंड के साथ विशेष तरह के डिविडेंड भी दे रही हैं.

लाइव मिंट के मुताबिक, जो कंपनियां अपने शेयरधारकों को डिविडेंड देने की तैयारी में हैं, उनमें फार्मा कंपनी सनोफी इंडिया, रेटिंग एजेंसी क्रिसिल, सरकारी कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया और रेल विकास निगम लिमिटेड शामिल हैं. ये कंपनी अपने कमाए गए मुनाफे का एक हिस्सा शेयरधारकों को देने की तैयारी में हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी को GST के दायरे में ला सकती है सरकार! जानिए कितना चुकाना होगा टैक्स

सनोफी इंडिया : 490 रुपये का डिविडेंड
फार्मा कंपनी सनोफी इंडिया (Sanofi India) एक शेयर पर 181 रुपये का फाइनल डिविडेंड और 309 रुपये का विशेष डिविडेंड देने की सिफारिश की है. 2022-21 के लिए कंपनी प्रति शेयर 490 रुपये का डिविडेंड दे सकती है. 26 अप्रैल 2022 को कंपनी की होने वाली सालाना आम बैठक (AGM) में स्टॉकहोल्डर की मंजूरी मिल जाती है तो कंपनी 4 मई 2022 तक डिविडेंड का भुगतान करेगी.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Today: जारी हो गए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें आपके शहर का भाव

क्रिसिल : प्रति शेयर 22 रुपये डिविडेंड
रेटिंग एजेंसी क्रिसिल (Crisil) भी अपने स्टॉकहोल्डर्स को विशेष डिविडेंड देने वाली है. एजेंसी के निदेशकों को बोर्ड ने प्रति शेयर 15 रुपये का फाइनल डिविडेंड और 7 रुपये का विशेष डिविडेंड देने की सिफारिश की है. कंपनी 22 रुपये का डिविडेंड दे सकती है. फाइनल और विशेष डिविडेंड की तारीख 30 मार्च 2022 है.

ये भी पढ़ें- Alert ! 31 मार्च तक निपटा लें ये पांच काम, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान, देना पड़ सकता है जुर्माना

सेल भी देगी डिविडेंड
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) भी शेयरधारकों को डिविडेंड दे सकती है. कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए प्रति शेयर पर 2.50 रुपये के अंतरिम डिविडेंड देने की घोषणा की है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 16 मार्च 2022 को बैठक में 2021-22 के लिए प्रति शेयर 2.5 रुपये के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है. 2021-22 के दौरान कंपनी दूसरी बार अंतरिम डिविडेंड दे रही है.

1 शेयर पर 1.58 रुपये का अंतरिम डिविडेंड
रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) 2021-22 के लिए प्रति शेयर 1.58 रुपये अंतरिम डिविडेंड देगी. सरकारी कंपनी के शेयर आज बीएसई पर 2.60 फीसदी की तेजी के साथ 35.45 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. कंपनी अंतरिम डिविडेंड का भुगतान 14 अप्रैल 2022 या उससे पहले कर सकती है.

Tags: Make a profit, Stock market today, Stock Markets

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर