लाइव टीवी

US-China ट्रेड वॉर से चीन को लगा झटका! चीनी कंपनियां भारत में करने वाली हैं 800 करोड़ का निवेश

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 10:53 AM IST
US-China ट्रेड वॉर से चीन को लगा झटका! चीनी कंपनियां भारत में करने वाली हैं 800 करोड़ का निवेश
धीरे-धीरे चीन से कारोबार समेटना शुरू चीनी कंपनियों ने

अमेरिका और चीन (US-China) के बीच चल रहे हैं ट्रेड वॉर (Trade War) से भारत (India) को फायदा होते ही दिख रहा है. दरअसल ट्रेड वॉर के कारण व्यापारियों को अब चीन में बिजनस का वह माहौल नहीं मिल पा रहा है, जो ट्रेड वॉर से पहले मिल रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 10:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका और चीन (US-China) के बीच चल रहे हैं ट्रेड वॉर (Trade War) से भारत (India) को फायदा होते ही दिख रहा है. दरअसल ट्रेड वॉर के कारण व्यापारियों को अब चीन में बिजनस का वह माहौल नहीं मिल पा रहा है, जो ट्रेड वॉर से पहले मिल रहा था. यही वजह है कि वहां की कंपनियां अब अपने लिए दूसरे बाजार की तलाश कर रही हैं और धीरे-धीरे चीन से कारोबार समेटना शुरू कर दिया है. चीन की पांच कंपनियों ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने की इच्छा जताई है.

ग्रेटर नोएडा में 800 करोड़ रुपये निवेश होगा
यह पांच कंपनियां ग्रेटर नोएडा में 800 करोड़ रुपये निवेश करने के बारे सोच रही हैं. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल निवेश को आकर्षित करने के लिए चीन के तीन शहरों की यात्रा पर गया था. उसी के बाद यह निवेश आया है.

ये भी पढ़ें: बैंक जल्द जारी करेंगे 10 हजार रुपये की शॉपिंग के लिए नया कार्ड!

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) के बयान के मुताबिक, प्रमुख फोन निर्माता शाओमी को स्पेयर्स की आपूर्ति करने वाली चीन की होलीटेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात की और अपनी पांच साझेदारी कंपनियों का आशय पत्र सौंपा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 10:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर