रॉयल एनफील्ड की ये 5 हाई परफॉर्मेंस बाइक्स होने जा रही हैं लॉन्च, जानिए क्या होगा खास

रॉयल एनफील्ड

रॉयल एनफील्ड

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की आने वाली नई बाइक्स 350 सीसी से लेकर 650 सीसी की क्षमता की होंगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपने पोर्टफोलियो में एक के बाद एक शानदार बाइक शामिल कर रही है. इसके साथ ही कंपनी मौजूदा बाइक मॉडल्स के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है. हाल ही में कंपनी ने कुछ नए बाइक मॉडल्स के लिए ट्रेडमार्क भी फाइल किया है. रॉयल एनफील्ड अपने नए बाइक मॉडल्स की टेस्टिंग भी कर रही है. कंपनी इन नए बाइक मॉडल्स को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, जिसमें नई तकनीक और आधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है. रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई बाइक्स 350 सीसी से लेकर 650 सीसी की क्षमता की होंगी.

रॉयल एनफील्ड हंटर

कंपनी अपनी इस आने वाली बाइक में ३५० सीसी की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल करेगी. ये बाइक मौजूदा बाइक क्लासिक 350 के मुकाबले ज्यादा कॉम्पैक्ट होगी. जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को अगले साल लॉन्च कर सकती है, जो कि रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी.

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350
कंपनी अपनी मौजूदा बाइक क्लासिक 350 के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है, जिसे कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है, जिसमे नेविगेटर फीचर दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- राहत! आपके पास है महिन्द्रा, टाटा समेत इन 8 कंपनियों की कार-बाइक? तो अब 90 दिनों तक फ्री में ले सकेंगे ये सर्विस

रॉयल एनफील्ड रोडस्टर



कंपनी की इस नई ट्वीप सिलिंडर क्रूजर मोटरसाइकिल में स्पलिट सीट्स, एलॉय व्हील, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक और पुल बैक स्टाइल हैंडलबार फीचर्स दिए जायेंगे. रॉयल एनफील्ड इस बाइक को अगले साल बाजार में लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम 'रोडस्टर' रखा जा सकता है. हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था.

रॉयल एनफील्ड क्रूजर 650

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस नई हैवी क्रूजर बाइक में 648 सीसी की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो 52Nm का टॉर्क और 47bhp की पावर जेनरेट करता है. इस बाइक की कीमत लगभग 3.50 लाख रुपए के आस पास हो सकती है.

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम

कंपनी ने हाल ही में 'Scram' का ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसका इस्तेमाल कंपनी इस बाइक के लिए कर सकती है. 'Scram' शब्द का मतलब होता है तेजी से दौड़ना या भागना, जो कि इस स्क्रैंबलर बाइक के लिए बेहतर नाम होगा. कंपनी इस बाइक में 650 सीसी के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज