Home /News /business /

कम कीमत वाले इन 5 शेयरों ने एक महीने में डबल कर दिया शेयरधारकों का पैसा, जानिए कौन से हैं ये खास स्टॉक

कम कीमत वाले इन 5 शेयरों ने एक महीने में डबल कर दिया शेयरधारकों का पैसा, जानिए कौन से हैं ये खास स्टॉक

इन शेयरों ने पिछले एक महीने में शेयरधारकों के पैसे को डबल (double return) कर दिया है.

इन शेयरों ने पिछले एक महीने में शेयरधारकों के पैसे को डबल (double return) कर दिया है.

भारतीय स्टॉक मार्केट (Stock Market) के कुछ शेयरों ने अपने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न देने में कामयाबी हासिल की है. इन शेयरों ने पिछले एक महीने में शेयरधारकों के पैसे को डबल (double return) कर दिया है.

नई दिल्ली. रूस यूक्रेन युद्ध के चलते ग्लोबल शेयर मार्केट एक पखवाड़े से अधिक समय से बिकवाली की चपेट में है. हालांकि, इस तनाव के बीच, भारतीय स्टॉक मार्केट (Stock Market) के कुछ शेयरों ने अपने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न देने में कामयाबी हासिल की है. इन शेयरों ने पिछले एक महीने में शेयरधारकों के पैसे को डबल (double return) कर दिया है.

हम 5 ऐसे शेयरों के बारे में बता रहे हैं जो पिछले एक महीने में मल्टीबैगर शेयरों में से एक बन गए हैं:-

1. आईईएल (IEL) :
इस स्मॉल कैप स्टॉक ने आज 5 फीसदी अपर सर्किट को छुआ है. पिछले एक महीने में, XT ग्रुप का यह स्टॉक 38.65 रुपये के स्तर से बढ़कर 99.10 रुपये पर पहुंच गया है, इस अवधि में लगभग 155 प्रतिशत की वृद्धि हुई. स्मॉल कैप स्टॉक का वर्तमान ट्रेड वॉल्यूम 2,541 है, जो कि इसके 20 दिनों के औसत ट्रेड वॉल्यूम 4,970 का लगभग 50 प्रतिशत है. इस शेयर ने पिछले एक साल में अपने शेयरधारकों को 10 गुना से अधिक का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें: इस तरह के पैन कार्ड पर लगता है 10,000 रुपये का भारी जुर्माना, जानिए क्या हैं नियम?

2. बीएलएस इन्फोटेक (BLS Infotech) :
पिछले एक महीने में, यह स्मॉल कैप पेनी स्टॉक 1.59 रुपये से बढ़कर 4.07 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है, पिछले एक महीने में लगभग 155 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. साल दर साल (YTD) समय में, इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 500 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है.

3. गणेश होल्डिंग (Ganesh Holding) :
यह स्मॉल कैप एक्सटी ग्रुप का स्टॉक पिछले एक महीने में 23.70 रुपये से बढ़कर 59.15 रुपये पर पहुंच गया. इस अवधि में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई. 2022 में, यह मल्टीबैगर स्टॉक 265 प्रतिशत की वृद्धि के साथ ₹16.20 से ₹59.15 के स्तर तक बढ़ गया है. यह सिर्फ ₹2 करोड़ की बाजार पूंजी के साथ कम मात्रा का स्टॉक है. यह उच्च जोखिम वाले स्टॉक में से एक है, जो किसी भी एकल ट्रिगर पर जा सकता है.

4. गुजकेम डिस्टिलर्स इंडिया (Gujchem Distillers India) :
पिछले एक महीने में, एक्सटी समूह का यह स्टॉक 255.50 रुपये से बढ़कर 677.15 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच गया. इस अवधि में लगभग 165 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. साल दर साल यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग ₹148 के स्तर से बढ़कर ₹677 के स्तर पर पहुंच गया है, जो 2022 में लगभग 360 प्रतिशत की वृद्धि के साथ है.

ये भी पढ़ें: नौकरी छोड़ शुरू करें यह कारोबार, हर महीने होगी ₹2 लाख तक की कमाई, सरकार भी करेगी मदद

5] साइबर मीडिया (इंडिया) Cyber Media (India):
यह स्मॉल कैप टी ग्रुप का स्टॉक पिछले एक महीने में 15.50 रुपये से बढ़कर 31.55 रुपये हो गया है, इस अवधि में लगभग 105 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पेनी स्टॉक फरवरी 2022 की शुरुआत से ऊपर की ओर रहा है. इसने अपने शेयरधारकों को लगभग 135 प्रतिशत रिटर्न दिया है.

Tags: Investment tips, Multibagger stock, Stock market, Stock return, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर