VIDEO: किन शेयरों के गिरने से आपके म्यूचुअल फंड्स का मुनाफा घटा, फटाफट जानें

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि गिरावट से निवेशक घबराएं नहीं. ये बात सही है कि शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव से म्यूचुअल फंड में गिरावट आती है, लेकिन एसआईपी से आपको हमेशा अच्छे रिटर्न मिलते हैं.

  • Share this:
अक्सर शेयर बाजार की गिरावट से म्यूचुअल फंड्स के निवेशक टेंशन में आ जाते हैं लेकिन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि निवेशक घबराएं नहीं. उतार-चढ़ाव से म्यूचुअल फंड में गिरावट आती है. हालांं‍कि 1 से 2 फीसदी से ज्यादा गिरावट मुमकिन नहीं है. फंड मैनेजर फंड के निवेश पर काम करते हैं. म्यूचुअल फंड में स्टॉक के मुकाबले जोखिम कम होता है. म्यूचुअल फंड निवेशक के मुकाबले शेयरधारकों को ज्यादा नुकसान होता है. म्यूचुअल फंड में निवेशक बने रहें.

मनपसंद बेवरेजेज का शेयर गिरा, इन फंड्स पर होगा असर
आनंदराठी प्राइवेट वेल्थ मैनेजमेंट के डिप्टी सीईओ फिरोज अजीज कहते हैं कि मनपसंद बेवरेजेज का शेयर 2 दिन में 40 फीसदी लुढ़क गया है. इसकी गिरावट से एसबीआई मैग्नम मिडकैप 0.85 फीसदी, एसबीआई मैग्नम लार्ज & मिडकैप में 1.11%, एसबीआई मैग्नम कंजंपशन फंड 1.70% औऱ एमओएफएसएल फोकस्ड मल्टीकैप 35 में 0.7 फीसदी की गिरावट आई है.

ल्यूपिन से लगेगा झटका
यूएसएफडीए की आपत्तियों से ल्यूपिन में पिटाई हुई है. ल्यूपिन में स्टॉक में 19 फीसदी तक गिरावट दर्ज हुई है. वहीं सेबी की जांच के बाद वक्रांगी शेयर में 52 फीसदी की गिरावट हुई है. 25 जनवरी से 2 फरवरी तक वक्रांगी शेयर में 242 रुपये गिरावट आई है. ऑडिटर पीडब्ल्यूसी ने कंपनी पर चिंता जताई है.



ये भी पढ़ें: 
VIDEO: शेयर बाजार से कमाए मुनाफे पर टैक्स लगता है या नहीं, ऐसे समझें|
VIDEO: बच्चों की पढ़ाई के लिए ऐसे जोड़ें 52 लाख रुपये, ये हैं हिट SIP स्कीम्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज