Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोनाकाल में ये कंपनियां करने वाली है हायरिंग, जानिए कहां-कहां हैं नौकरी पाने के मौके?

     कोरोनाकाल में ये कंपनियां करने वाली है हायरिंग, जानिए कहां-कहां हैं मौके?
    कोरोनाकाल में ये कंपनियां करने वाली है हायरिंग, जानिए कहां-कहां हैं मौके?

    कोरोनाकाल में कंपनियां कर रही हैं हायरिंग. बिगलीप टेक्नालॉजीज एंड सॉल्युशंस ने आज कहा है कि वह 2021 तक 6,000 से अधिक कर्मचारियों को भर्ती करने की योजना बना रही है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 21, 2020, 3:42 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. हैदराबाद स्थित मानव संसाधन प्रदाता कंपनी बिगलीप टेक्नालॉजीज एंड सॉल्युशंस ने सोमवार को कहा है कि वह 2021 तक 6,000 से अधिक कर्मचारियों को भर्ती करने की योजना बना रही है. इसके साथ ही कंपनी ने अगले दो वर्षों में अपने कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य तय किया है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कर्मचारियों की संख्या में इस बढ़ोतरी के साथ ही 10,000 से अधिक कर्मचारी उसके आउटसोर्सिंग वेतनमान पर नियुक्त होंगे. बिगलीप के परिचालन की शुरुआत 2015 में हुई थी और उसका परिचालन 22 राज्यों में है.

    इसके साथ ही फ्लिप्कार्ट और अमेजन भी त्योहारी सीजन में हायरिंग कर रही हैं. अक्टूबर में होने वाली फ्लैगशिप बिग बिलियन डेज़ सेल (Big Billion Days Sale) से पहले लगभग 70,000 लोगों को नौकरी देने वाली है. फ्लिप्कार्ट हायरिंग करने के बाद लोगों की ट्रेनिंग भी करा रहा है. इसके लिए वह क्लासरूम और डिजिटली कर्मचारियों को ट्रेन कर रहा है और सप्लाई चैन मैनेजमेंट की जानकारी उनको दे रहा है. इसके अलावा फ्लिप्कार्ट कस्टमर सर्विस, डिलीवरी, इंस्टालेशन और सेफ्टी और सैनिटाइजेशन के उपायों के साथ-साथ हैंड-हेल्ड डिवाइसेस, PoS मशीनें, स्कैनर, विभिन्न मोबाइल एप्लिकेशन और ERPs की ट्रेनिंग भी करा रहा है. इस प्रशिक्षण में भाग लेने वाले कर्मचारियों की स्किल्स बढेंगी. जिससे भारत में तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स उद्योग में नौकरी पाने में लोगों को मदद मिलेगी. और उनका भविष्य सुधर जाएगा.

    अमेजन भी कर रही है हायरिंग
    अमेजन ही ऑनलाइन ऑर्डर में बढ़ोतरी के साथ अन्य 100,000 लोगों को काम पर रखेगा. अमेजन ने कहा कि नई हायरिंग पार्ट टाइम और फुल टाइम भूमिकाओं में काम करते हुए ऑर्डर की पैकिंग, शिपिंग और सॉर्ट करने में मदद करेंगे. अमेजन ने कहा कि नौकरियां उसके हॉलिडे हायरिंग से संबंधित नहीं है. बता दें कि कंपनी ने पहले ही इस साल की शुरुआत में 175,000 लोगों को हायर किया था. अमेजन ने कहा कि उसे 100 नए वेयरहाउस में पैकेज सॉर्टिंग सेंटर्स और अन्य सुविधाओं में लोगों की जरूरत है. अमेजन के वेयरहाउस की देखरेख करने वाले एलिसिया बोलर डेविस ने कहा कि कंपनी कुछ शहरों में 1,000 डॉलर के साइन-ऑन बोनस की पेशकश कर रही है, जहां डेट्रायट, न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और लुइसविले, केंटकी में श्रमिकों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है. अमेजन का शुरुआती वेतन 15 डॉलर (1100 रुपये से ज्यादा) प्रति घंटा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज