लाइव टीवी

23 लोगों को मिली ड्रीम जॉब: 9 घंटे सोने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 3:08 PM IST
23 लोगों को मिली ड्रीम जॉब: 9 घंटे सोने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये
इन 23 लोगों को 9 घंटे सोने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये

स्टार्टअप कंपनी वेकफिट (Wakefit) ने ड्रा के जरिए 1.7 लाख एप्लीकेशंस में से 21 भारतीयों और दो विदेशियों को सोने की जॉब के लिए चुन लिया हैं. इन सेलेक्ट किए गए लोगों को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा और इसके लिए कंपनी एक लाख रुपये देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 3:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) के एक स्टार्टअप कंपनी वेकफिट (Wakefit) ने ड्रा के जरिए 1.7 लाख एप्लीकेशंस में से 21 भारतीयों और दो विदेशियों को सोने की जॉब के लिए चुन लिया हैं. इन सेलेक्ट किए गए लोगों को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा और इसके लिए कंपनी एक लाख रुपये देगी. आपको बता दें कि चुने गए लोग कंपनी के गद्दे पर सोएंगे. इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे. इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट हुए लोगों को एक वीडियो भेजना होगा. इसमें उन्हें यह बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया हैं कि '' आप अब बस सो जाएं, जितनी देर तक आप सो सकते हैं, जितना गहरा आप सो सकते हैं. आप बस आराम करें, बाकि हम पर छोड़ दें.''

अब क्या करना होगा इन लगों को - चुने गए 23 लोगों को एक स्लीप ट्रैकर का भी दिया जाएगा. इन इंटर्न को कंपनी द्वारा प्रदान किए गए गद्दे पर 100 दिनों के लिए 9 घंटे और सप्ताह में सात रातें घर पर ही सोना होगा. कंपनी का कहना है 21 भारतीय मुंबई, बेंगलुरु, नोएडा, आगरा, गुरुग्राम, दिल्ली, चेन्नई, पुणे, भोपाल से चुन गए है. वहीं, एक-एक व्यक्ति अमेरिका और स्लोवाकिया से चुना गया है.



ये हैं चुने गए लोग




ये भी पढ़ें-सबसे अमीर आदमी ने वेलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को दिया ₹1200 करोड़ का तोहफा

इस जॉब की सबसे अच्छी बात ये हैं कि आपको अपनी पुरानी परमानेंट वाली नौकरी नहीं छोड़नी होगी. साथ ही, घर पर रहकर अपने रोज़ाना कामों के साथ इसे कर सकते है. आपको बता दें कि लिंक्डइन (Linkedin) पर स्लीपिंग की इस ड्रीम जॉब को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. 26 नवंबर 2019 को इस नौकरी के लिए आवदेन मंगाए गए थे. लाखों आवेदको के जरिए मिले वीडियो को देखकर इन लोगों को चुना गया है.

आखिरी राउंड में चार जज, एक्टर और राइटर   Shivankit Singh Parihar, एक्टर Naveen Kaushik, टीवी एंकर Cyrus Broacha (TV anchor) और कोमेडियन  Mallika Dua ने इन्हें चुना है.

ये हैं चुने गए लोग


आपको बता दें कि वेकफिट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड ने लोगों की नींद के पैटर्न पर नजर रखने के लिए "स्लीप इंटर्नशिप" की शुरुआत की है. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी की अनुसार इस इंटर्नशिप के लिए को यूनीफॉर्म भी है, आपका ड्रेस कोड 'पजामा' है. वेकफिट के निदेशक और सह-संस्थापक चैतन्य रामालिंगगौड़ा ने बताया कि स्लीप इंटर्नशिप स्वस्थ नींद पर ध्यान वापस लाने का एक प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि नींद हमारे जीवन में कार्य-संतुलन बनाए रखने का एक अभिन्न हिस्सा है.

ये भी पढ़ें-इन तीन बैंकों में है अकाउंट तो हो जाएं खुश, कल से कम हो जाएगी आपकी EMI

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading