केजरीवाल सरकार की इन योजनाओं का लेना है लाभ तो करें इस नंबर पर Missed Call, मिलेगा ये फायदा

दिल्ली सरकार ने अपनी योजनाओं के लिए एक नंबर जारी किया है.

दिल्ली सरकार ने अपनी योजनाओं के लिए एक नंबर जारी किया है.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने आम लोगों को विभिन्न योजनाओं (Schemes) से जोड़ने के लिए एक मोबाइल नंबर 8447004400 जारी किया है. अब आप इस नंबर पर मिस कॉल (Missed Call) कर दिल्ली सरकार की कई योजनाओं का लाभ ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 10:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने आम लोगों को विभिन्न योजनाओं (Schemes) से जोड़ने के लिए अब एक मोबाइल नंबर जारी किया है. अगर आप दिल्ली सरकार (Delhi Government) की कई योजनाओं का लाभ लेना चाहते हैं तो अब मोबाइल नंबर 8447004400 पर मिस कॉल (Missed Call) कर इसका लाभ ले सकते हैं. दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने सोमवार को दिल्ली राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग से संबंधित लोगों को जोड़ने और दिल्ली सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए यह नंबर जारी किया है. खासकर दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना को ध्यान में रख कर यह नंबर जारी किया है.

इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल

दिल्ली राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान समाज कल्याण मंत्री, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक एवं अन्य पिछड़ा वर्ग मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने यह मिस कॉल नम्बर (8447004400) जारी किया है. यह कार्यकम अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के विकास मीनार स्थित कार्यालय पर आयोजित किया गया. इस दौरान दिल्ली अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अधिकारियों ने विभाग द्वारा किए गए कार्यों का विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की.

दिल्ली सरकार की योजनाएं, केजरीवाल सरकार, अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की योजनाओं का ऐसे ले सकते हैं लाभ, मोबाइल नंबर, दिल्ली सरकार, 8447004400 पर करें मिस कॉल, कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, Missed Call, Rajendra Pal Gautam, Delhi Government schemes, Kejriwal Government, arvind kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुये बड़ा फैसला लिया है.

इन लोगों को होगा फायदा

दिल्ली सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने कहा कि कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के आदेशानुसार प्रत्येक विधानसभा के संबंधित विधायकों द्वारा नांमित 5 सदस्यों की एक सलाहकार समिति बनाई है, जिसके लिए सभी विधायकों को पत्र भेजा गया है. इस प्रकार जल्द ही करीब 350 कार्यकर्ताओं का एक कार्यदल बना दिया जाएगा. यह कार्यदल पूरी दिल्ली में विधानसभा के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग समाज के सभी लोगों को जागरूक करने और उन तक दिल्ली सरकार की अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित योजनाओं को पहुंचाने के लिए कार्य करेगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में फिर हुआ कोरोना बेलगाम, 24 घंटे में सामने आए 11,491 नए केस और 72 की मौत



खासकर दिल्ली सरकार ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के के लोगों के लिए यह सेवा शुरू की है. इससे कल्याणकारी योजनाओं जैसे मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना, महिलाओं के लिए बस में मुफ्त यात्रा, बिजली बिल माफी योजना, फ्री वॉटर स्‍कीम, गेस्‍ट टीचर, आंगनवाड़ी और आशा वर्कर के लिए शुरू किए योजनाओं का लाभ मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज