होम /न्यूज /व्यवसाय /102 साल पुरानी इस बैंक ने बढ़ाया FD पर इंटरेस्ट रेट, देखें ग्राहकों को कितना फायदा होगा?

102 साल पुरानी इस बैंक ने बढ़ाया FD पर इंटरेस्ट रेट, देखें ग्राहकों को कितना फायदा होगा?

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से बैंकों के FD पर अब निवेशकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से बैंकों के FD पर अब निवेशकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

सीएसबी बैंक अब तक 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3% से 6% तक का ब्याज देता था, लेकिन अब बैंक ने 555 दि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सीएसबी बैंक लिमिटेड केरल का सबसे पुराना प्राइवेट बैंक है.
1920 में स्थापित यह बैंक 102 साल से लगातार काम कर रहा है.
बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर दिए जाने वाले ब्याज को बढ़ा दिया है.

नई दिल्ली. सीएसबी बैंक लिमिटेड केरल का सबसे पुराना प्राइवेट बैंक है. इसे 1920 में कैथोलिक सीरियन बैंक लिमिटेड के रूप में स्थापित किया गया था. यह बैंक 102 साल से लगातार काम कर रहा है. अब बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है. बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर दिए जाने वाले ब्याज को बढ़ा दिया है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार नई ब्याज दरें 3 अक्टूबर 2022 से लागू हो गई हैं.

CSB बैंक अब तक 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3% से 6% तक का ब्याज देता था, लेकिन अब बैंक ने 555 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर को बढ़ाकर 7% तक कर दिया है.

ये भी पढ़ें-  तीन बचत योजनाएं जहां सुरक्षा के साथ-साथ आपको मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

नई FD ब्याज दर
बैंक अब 7 दिन से 90 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3% का ब्याज देगा, जबकि 91 दिन से 179 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3.50% का ब्याज दिया जाएगा. साथ ही 180 दिन से एक वर्ष से कम अवधि में मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.25% की नई ब्याज दर की पेशकश की जाएगी और एक वर्ष में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5% की नई ब्याज दर की पेशकश की जाएगी. सीएसबी बैंक अब 1 वर्ष से अधिक से 400 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.50% की ब्याज दर की पेशकश करेगा और 400 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाराशियों पर अब 6.00% का ब्याज देगा.

ये भी पढ़ें-  डाउनलोड करना है ई-पैन कार्ड, बस इन आसान से स्टेप्स को करें फॉलो

कब मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज?
बैंक अब 400 दिन या 555 दिन से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.50% का ब्याज देगा. इसके अलावा 555 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर अधिकतम 7% ब्याज दर से भुगतान किया जाएगा. 555 दिन से दो साल से अधिक की मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 5.50% ब्याज मिलेगा, जबकि दो साल से 5 साल से अवधि में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 5.75% ब्याज मिलेगा. इसके अलावा अब 5 साल से अधिक और दस साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर 6% का ब्याज दिया जाएगा.

सीनियर सिटिजंस के लिए स्पेशल स्कीम
सीएसबी बैंक देश के सीनियर सिटिजंस के लिए एक आचार्य डिपॉजिट की पेशकश करता है, जिस पर बैंक सबसे ज्यादा ब्याज का भुगतान करता है. सीएसबी बैंक सीनियर सिटिजंस को 180 दिन से 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली जमाराशियों पर 4.75% से 6.50% तक का ब्याज देता है, लेकिन अब बैंक सीनियर लोगों को 555 दिनों में मैच्योर होने वाले आचार्य डिपॉजिट पर 7% का अधिकतम ब्याज देगा.

Tags: Bank FD, Business news, Business news in hindi, FD Rates

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें