Home /News /business /

this adani group company beats all the newly listed companies in asia in terms of returns jst

अडानी समूह की इस कंपनी ने एशिया की सभी नई लिस्टेड कंपनियों को रिटर्न के मामले में पछाड़ा

अडानी विल्मर एक जॉइंट वेंचर है.

अडानी विल्मर एक जॉइंट वेंचर है.

अडानी विल्मर ने अपने निवेशकों को लिस्टिंग से अब तक करीब 200 फीसदी का रिटर्न दिया है. अडानी विल्मर इसी साल फरवरी में लिस्ट हुई थी और इसने अपने आईपीओ के जरिए 3600 करोड़ जुटाए थे.

नई दिल्ली. भारतीय शेयर बाजार में हाल ही में लिस्ट हुए अडानी समूह और सिंगापुर की विल्मर के संयुक्त उद्यम अडानी विल्मर ने रिटर्न के मामले में एशिया के अन्य सभी नए स्टॉक्स को पछाड़ दिया है. ब्लूमबर्ग की एक खबर के अनुसार, अडानी विल्मर ने करीब 121 नए सूचीबद्ध शेयरों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

वैसे तो अडानी विल्मर के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखने को मिली है और यह शेयर पिछले एक महीने में अपने शीर्ष स्तर से करीब 15 फीसदी टूट चुका है लेकिन अब ये 2022 का एक मल्टीबैगर स्टॉक है. इसने अपने निवेशकों को अब तक 200 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है.

ये भी पढे़ं- Stock Market : बाजार में आज भी तेजी के संकेत, इन फैक्‍टर्स के दम पर बढ़त के साथ होगा सप्‍ताह का अंत

फिर से लौटी शेयरों में तेजी

अडानी विल्मर के शेयर गुरुवार को 631 रुपये के इंट्रा-डे ट्रेड लो पर पहुंच गए थे. हालांकि, बाद में इसमें तेजी आई और ये शेयर 698 रुपये के करीब बंद हुआ. शुक्रवार को भी शुरुआती ट्रेड में शेयरों में तेजी देखने को मिली और इसने 726 रुपये के साथ दिन की शुरुआत की. शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि बढ़ती इनपुट कॉस्च और खाद्य तेल के बढ़ते दामों के कारण खाद्य तेल निर्माताओं के स्टॉक्स की दिशा तय होगी. उनका कहना है कि निवेशकों को इसमें नया निवेश करने से बचना चाहिए.

अडानी विल्मर का आईपीओ

यह आईपीओ इसी साल 8 फरवरी को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुआ था. इसके जरिए कंपनी ने 3,600 करोड़ रुपये जुटाए थे. कंपनी ने शेयरों का प्राइस बैंड 218-230 रुपये रखा था. कंपनी के शेयर 268 रुपये पर एनएसई पर लिस्ट हुए थे. उसके बाद इस शेयर ने निवेशकों की जमकर कमाई कराई है. गौरतलब है कि इस बीच शेयर मार्केट में भारी गिरावट देखने को मिली लेकिन अडानी विल्मर ने अपने निवेशकों को निराश नहीं किया.

क्या करती है कंपनी

अडानी विल्मर की स्थापना 1999 में अडानी ग्रुप और विल्मर ग्रुप के संयुक्त उद्यम के रूप में हुई थी. यह एक एफएमसीजी फूड कंपनी है जो खाद्य तेल, आटा, चावल, दाल व चीनी समेत अन्य खाद्य पदार्थ बनाती है. कंपनी के प्रोडक्ट की 3 श्रेणियों में बंटे हुए हैं. पहला खाद्य तेल, दूसरा, पैकेट बंद खाना और तीसरा इंडस्ट्री एसेंशियलस्य. अडानी विल्मर के अलावा अडानी समूह की पावर कंपनी अडानी पावर और अडानी ग्रीन भी बीएसई के इस साल के टॉप परफॉर्मर शेयरों में शामिल हैं.

Tags: Adani Group

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर