होम /न्यूज /व्यवसाय /इंडियन ओवरसीज बैंक ने एफडी पर घटाया ब्याज, अब कितना मिलेगा इंट्रेस्ट यहां चेक करें डिटेल

इंडियन ओवरसीज बैंक ने एफडी पर घटाया ब्याज, अब कितना मिलेगा इंट्रेस्ट यहां चेक करें डिटेल

इंडियन ओवरसीज बैंक ने एफडी की ब्याज दरें घटा दी हैं.

इंडियन ओवरसीज बैंक ने एफडी की ब्याज दरें घटा दी हैं.

इंडियन ओवरसीज बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की है. यानी इस बैंक में एफडी करने पर अब निवेशकों को कम ब्या ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. एक तरफ जहां ज्यादातर बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) की ब्याज दरें बढ़ा चुके हैं, वहीं इंडियन ओवरसीज बैंक ने सावधि जमा (एफडी) की ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की है. यानी इस बैंक में एफडी कराने पर अब निवेशकों को कम ब्याज मिलेगा. ये कटौती 2 करोड़ रुपए तक की विभिन्न समयावधि वाली सावधि जमा पर की गई है.

इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, एफडी की ब्याज दरों में 40 बेसिस प्वाइंट यानी 0.40 फीसदी तक की कटौती की गई है. नई दर 11 अप्रैल, 2022 से प्रभावी हो गई है. वरिष्ठ नागरिकों को बैंक पौने फीसदी तक ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहा है.

आईओबी की नई ब्याज दरें
7 दिन से एक साल की अवधि वाले एफडी पर केवल 3 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 46 से 90 दिन के एफडी पर 3.5 फीसदी और 91 दिन से 179 दिन के सावधि जमा पर निवेशकों को अब सिर्फ 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 180 दिन से ज्यादा और एक वर्ष से कम की अवधि के लिए किए जाने एफडी पर बैंक अब 4.5 फीसदी इंट्रेस्ट ऑफर कर रहा है. एक साल से 3 साल वाले फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एफडी की न्यूनतम सीमा 1 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें- बाधा खत्‍म! 5जी सेवा जल्‍द शुरू होने के आसार, कंपनियों की मांग पर ट्राई ने दिया कीमतों में बड़ी कटौती का सुझाव

सीनियर सिटीजन को पौने फीसदी ज्यादा ब्याज

इंडियन ओवरसीज बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, सीनियर सिटीजन को बैंक एफडी पर आधा फीसदी (0.5 फीसदी) ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है. जबकि सुपर सीनियर सिटीजन (80 साल या इससे अधिक उम्र के नागरिकों) को 2 करोड़ रुपए तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज बैंक ऑफर कर रहा है.

Tags: Bank FD, Bank interest rate, Bank news, FD Rates

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें