होम /न्यूज /व्यवसाय /बैंक में लोन लेने पहुंचा रोबोट, सीईओ ने ब्रांच पहुंचकर सौंपा सैंक्‍शन लेटर, क्‍या है पूरा मामला

बैंक में लोन लेने पहुंचा रोबोट, सीईओ ने ब्रांच पहुंचकर सौंपा सैंक्‍शन लेटर, क्‍या है पूरा मामला

बैंक ब्रांच में रोबोट को देखकर बैंक के अधिकारी और कर्मचारी काफी हैरान हुए.

बैंक ब्रांच में रोबोट को देखकर बैंक के अधिकारी और कर्मचारी काफी हैरान हुए.

केरल की रोबोट बनाने वाली कंपनी ASIMOV रोबोटिक्‍स प्राइवेट लिमिटेड का लोन फेडरल बैंक ने मंजूर किया था. यह कंपनी हेल्‍थके ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

रोबोट बनाने वाली कंपनी ASIMOV रोबोटिक्‍स प्राइवेट लिमिटेड का लोन फेडरल बैंक ने मंजूर किया था.
यह कंपनी हेल्‍थकेयर इंडस्‍ट्री के लिए एडवांस्‍ड रोबोट सायाबोट बनाती है.
कंपनी अधिकारी लोन स्‍वीकृति पत्र लेने के लिए अपने रोबोट सायाबोट को ही बैंक ब्रांच में ले आए.

नई दिल्‍ली. देशभर में फैले बैंक हर दिन हजारों लोगों को लोन देते हैं. लेकिन फेडरल बैंक की केरल के कोचीन स्थित शाखा में पहली बार एक अनोखे ग्राहक को लोन सैंक्‍शन लेटर सौंपा, जिसकी खूब चर्चा हो रही है. बैंक से लेटर लेने के लिए कोई आदमी नहीं बल्कि एक रोबोट ब्रांच में आया. इतना ही नहीं, इस खास ग्राहक को लोन सैंक्‍शन लेटर देने के लिए भी फेडरल बैंक के उच्‍च अधिकारी मौजूद रहे. रोबोट के लोन के पेपर लेते और बैंक अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Cnbctv18  की एक रिपोर्ट के अनुसार, केरल की रोबोट बनाने वाली कंपनी ASIMOV रोबोटिक्‍स प्राइवेट लिमिटेड का लोन फेडरल बैंक ने मंजूर किया था. यह कंपनी हेल्‍थकेयर इंडस्‍ट्री के लिए एडवांस्‍ड रोबोट सायाबोट बनाती है. लोन स्‍वीकृति की खुशी में कंपनी के अधिकारी सैंक्‍शन लेटर लेने के लिए अपने रोबोट सायाबोट को ही बैंक ब्रांच में ले आए. सायाबोट को लोन स्‍वीकृति लेटर सौंपने के लिए बैंक ब्रांच में फेडरल बैंक के एमडी और सीईओ श्‍याम श्रीनिवासन, सीनियर वाइस प्रसिडेंट कुरियकोस कोनिल और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर एमवीएस मूर्थी मौजूद रहे.

रोबोट को देख चकित हुए अधिकारी और कर्मचारी
बैंक ब्रांच में रोबोट को देखकर बैंक के अधिकारी और कर्मचारी काफी हैरान हुए. रोबोट ने न केवल अधिकारियों के हाथों लोन सैंक्‍शन लेटर लिया बल्कि उनका धन्‍यवाद भी किया. ASIMOV कंपनी का नामकरण मशहूर साइंस फिक्‍शन राइटर इशाक असिमोव के नाम पर किया गया है. फेडरल बैंक के अधिकारियों का कहना है कि बैंक कंपनियों को अपने आइडिया को धरातल पर उतारने के लिए हर तरह की वित्‍तीय सहायता प्रदान कर रहा है.

ये भी पढ़ें-  शॉर्ट टर्म में FD पर 7.5 फीसदी तक का ब्याज देने वाले टॉप 10 बैंकों की लिस्ट, चेक करें

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
एक ट्विटर यूजर के रोबोट के लोन पेपर रिसीव करने का वीडियो शेयर करने के बाद से ही यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बहुत से यूजर इसे बनाने वाली कंपनी की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ यूजर्स ने मजाक में पूछा है कि बैंक इस रोबोट से अपना कर्ज वापस कैसे वसूलेगा.

Tags: Bank Loan, Banking, Business news in hindi, Robot

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें