होम /न्यूज /व्यवसाय /इस सिक्के ने लोगों को रातोंरात बना दिया करोड़पति, सिर्फ 24 घंटे में मिल गए ₹7.6 करोड़, क्या आपके पास है?

इस सिक्के ने लोगों को रातोंरात बना दिया करोड़पति, सिर्फ 24 घंटे में मिल गए ₹7.6 करोड़, क्या आपके पास है?

How to be a crorepati in a day? अगर आपने भी इस करेंसी में एक दिन पहले हजार रुपये लगाया है तो आज आपको ₹7.6 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलता.

How to be a crorepati in a day? अगर आपने भी इस करेंसी में एक दिन पहले हजार रुपये लगाया है तो आज आपको ₹7.6 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलता.

How to be a crorepati in a day? अगर आपने भी इस करेंसी में एक दिन पहले हजार रुपये लगाया है तो आज आपको ₹7.6 करोड़ रुपये क ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की दुनिया में अक्सर कई अजीब और अनोखे ट्रेंड देखने को मिलते हैं. हाल ही में “स्क्विड गेम” वेबसीरीज पर आधारित टोकन स्क्विडगेम (Squid Game) में ऐसा ही कुछ ट्रेंड देखने को मिला था, जब किसी कीमत कुछ ही दिनों में कई हजार गुना बढ़ गई और फिर एक ही दिन में धड़ाम होकर जीरो हो गई. वहीं Shiba Inu जैसे मीमकॉइन ने इस दौरान अपने हजारों निवेशकों को करोड़पति बना दिया और अब दुनिया की टॉप-10 क्रिप्टो में शामिल हो गई है.

    इस उतार-चढ़ाव के बीच, क्रिप्टो की दुनिया में हलचल मचाने वाली सबसे ताजा कॉइन का नाम है कोकोस्वैप (KokoSwap), जिसने सिर्फ एक दिन में 76,000 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. KokoSwap एक दिन पहले तक एक कम लोकप्रिय कॉइन थी, जिसका शायद ही किसी ने नाम सुना था.

    ये भी पढ़ें- SBI और Post Office? कहां पैसे लगाने से आपको होगा मोटा फायदा- यहां जानिए डिटेल्स

    मार्केट कैप करीब 2 अरब डॉलर पर पहुंचा
    कॉइनमार्केटकैप के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में KokoSwap की कीमत 0.009999 डॉलर से बढ़कर 7.63 डॉलर तक पहुंच गई और इसने दौरान इसने 76,200 पर्सेंट का रिटर्न दिया. हालांकि बाद में इसकी कीमतों में थोड़ी गिरावट आई और यह दोपहर एक बजे के करीब 5.85 डॉलर के भाव पर ट्रेड कर रही थी. इस भारी उछाल के साथ KokoSwap का मार्केट कैपिटलाइजेशन भी करीब 2 अरब डॉलर पहुंच गया है.

    ये भी पढ़ें- 94 रुपये के इस शेयर ने निवेशकों को दिया ₹21.7 लाख का रिर्टन, क्या आपने खरीदा है यह स्टाॅक?

    क्यों 76,000% उछली कीमत?
    बताया जा रहा है कि KokoSwap ने खुद को एथेरियम प्लेटफॉर्म से बाइनेंस स्मार्ट चेन पर शिफ्ट किया है और इसी की वजह से इसकी कीमतों में यह उछाल आई है. बाइनेंस स्मार्ट चेन पर पलायन करने से बाइनेंस इकोसिस्टम में मौजूद गेमर्स की एक बड़ी संख्या तक इसकी पहुंच बढ़ी है.
    NFT को लेकर हाल में लोगों की बढ़ी दिलचस्पी भी KokoSwap की कीमतों में तेजी की वजह रही है. हाल के दिनों में अमिताभ बच्चन, सलमान खान सहित कई सितारे भी हाल ही में NFT क्रांति में शामिल हुए हैं. KokoSwap एक ऐसा ही डिसेंट्रलाइज्ड प्लेटफॉर्म है, जो यूजर्स को NFT गेमिंग और NFT ट्रेडिंग और क्रिप्टो ट्रेंडिंग की सुविधा एक ही जगह मुहैया कराता है। प्लेटफॉर्म की प्रमुख विशेषताएं NFT, एक्सचेंज, स्टेकिंग, फैंटसी और आर्केड गेमिंग है.

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Cryptocurrency, Earn money, How to earn money

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें