लाइव टीवी

जल्द बुक करा लें फ्लाइट की टिकट, कुछ ही दिनों में बढ़ने वाले हैं दाम

hindi.moneycontrol.com
Updated: October 8, 2018, 12:39 PM IST

अगर आप त्यौहारों के मौसम में हवाई सफर की तैयारी में हैं तो जल्दी करें क्योंकि टिकट बुकिंग में देरी आपकी जेब पर भारी पड़ने वाली है.

  • Share this:
अगर आप त्योहारों के मौसम में हवाई सफर की तैयारी में हैं तो जल्दी करें क्योंकि टिकट बुकिंग में देरी आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है. क्रूड के दाम बढ़ने से अभी से टिकट काफी महंगे हो गए हैं. रुपये की कमजोरी, तेल की महंगाई जैसी आर्थिक वजहों से हवाई यात्रा महंगी हो रही है. इसलिए अगर त्योहारों के सीजन में कहीं बाहर जाने का प्लान है तो अभी से टिकट बुक करा लें.

हवाई ईंधन एटीएफ पर कस्टम ड्यूटी 5 फीसदी बढ़ने और रुपये की भारी गिरावट ने एयरलाइन्स की ऑपरेशनल कॉस्ट पहले ही बढ़ा दी है. ऊपर से छुट्टियों और त्योहारों के पीक सीजन में दिल्ली और मुंबई के एयरपोर्ट पर मेंटेंनेस का काम होगा, फ्लाइट्स रद्द होंगी. साफ है कि टिकटों के दाम बढ़ेंगे.

फ्लाइट हुई कैंसिल तो मुसाफिरों को पूरा पैसा मिलेगा वापस! सरकार ला रही है नई पॉलिसी

दीवाली के आस-पास मुंबई-दिल्ली समेत कई डोमेस्टिक रूट्स के किराए पिछले साल की तुलना में 10 से 15 फीसदी ज्यादा हो चुके हैं. एक्सपर्ट मानते हैं कि आने वाले महीनो में डिमांड की वजह से कीमतें और बढ़ेंगी.



तो अगर त्योहारों में कहीं आने-जाने का प्लान है तो अभी से टिकट बुक करा लें. अगर छुट्टियां मनानी हैं तो एक्सपर्ट्स के मुताबिक अभी घरेलू डेस्टिनेशन के मुकाबले दुबई, मलेशिया, सिंगापुर, थाइलैंड या श्रीलंका जाना ज्यादा किफायती होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2018, 11:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर